Breaking News
Home / breaking / बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लगने से 7 नवजात शिशुओं की मौत

बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लगने से 7 नवजात शिशुओं की मौत

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक अस्पताल में आग लगने से कम से कम 7 नवजात शिशुओं की मौत हो गई।

दमकल विभाग को शनिवार रात करीब 11.32 में बेबी केयर सेंटर में आग लगने की सूचना मिली थी। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया शनिवार रात अस्पताल में आग लगने की घटना के बारे में जानकारी दी गई और तुरंत 9 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। कुल 12 नवजात शिशुओं को बचाया गया, जिनमें से 7 की मौत हो गई। वहीं पांच अन्य का इलाज चल रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि करीब तीन से चार घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई ऑक्सीजन सिलेंडरों में विस्फोट होने की वजह से आग लगी थी। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं किया है।

लापरवाही के लिए ज़िम्मेदार को बख्शा नहीं जाएगा: केजरीवाल

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बच्चों के अस्पताल में आग की घटना को हृदयविदारक करार देते हुए कहा कि इस लापरवाही के लिए ज़िम्मेदार को बख्शा नहीं जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग की यह घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का ज़िम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा।

Check Also

बदमाशों ने हीरा व्यापारी की कार से उड़ाए एक करोड़ के हीरे

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में हीरा व्यापारी की कार में पीछे सीट पर रखा …