Breaking News
Home / breaking / ब्लैकमेलिंग : फेसबुक फ्रेंड घर पर बुलाकर खेलती थी ऐसा खेल

ब्लैकमेलिंग : फेसबुक फ्रेंड घर पर बुलाकर खेलती थी ऐसा खेल

जालंधर। पुलिस ने फेसबुक पर युवकों से दोस्ती गांठकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला,
कालासंघिया चौकी में तैनात हवलदार राजा सिंह और एक पुलिस कर्मी की पूर्व पत्नी को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी युवकों को हनी ट्रैप में फंसाकर जाली पुलिस रेड बता कर ब्लैकमेल करके लाखों रुपए मांगने का धंधा करते थे।

29 दिसम्बर से हवलदार व दोनों महिलाएं सरकारी विभाग के कर्मचारी पीड़ित व्यक्ति को डरा-धमका कर पैसे मांग रहे थे।

एस.एस.पी. विजीलैंस दिलजिंद्र सिंह ढिल्लो ने बताया कि सरकारी विभाग के कर्मचारी ने उन्हें शिकायत दी थी कि कुछ समय पहले एक महिला उसके साथ फेसबुक पर फ्रैंड बनी थी। कुछ ही समय बाद उन्होंने एक-दूसरे का नंबर ले लिया और फिर व्हाट्स एप पर बातें होनी शुरू हो गईं। महिला ने बताया था कि वह खुद सूर्या एन्क्लेव में रहती है। 29 दिसम्बर को महिला ने फोन करके शिकायतकत्र्ता को गुरु गोङ्क्षबद सिंह एवेन्यू बुला लिया। वह उसे गेट पर मिली और उसकी कार में बैठ उसे कुछ ही दूरी पर स्थित एक फ्लैट में ले गई।

वहां पर एक अन्य महिला भी थी जो एक पुलिस कर्मी की पूर्व पत्नी है जिसे उक्त महिला ने खुद की बहन बताया था।

युवक ने आरोप लगाए कि अभी वे बैठकर चाय पी रहे थे कि इतने में वर्दी पहने पुलिस कर्मचारी आ गया और उसे धमकाना शुरू कर दिया। राजा सिंह नामक उक्त हवलदार ने उसे थाने ले जाने की बात की और उस पर गंभीर आरोप लगाए। मिलीभगत होने के कारण महिलाओं ने पुलिस वाले को रिश्वत देकर मामला रफा-दफा करने को कहा लेकिन शिकायतकर्ता ने अपनी कोई गलती नहीं मानी तो हवलदार राजा सिंह ने शिकायतकर्ता पर केस डालने की धमकियां देनी शुरू कर दी और 2 लाख रुपए मांगने लगा। शिकायतकर्ता ने फिलहाल उसके पास 5000 रुपए होने की बात कही तो राजा सिंह ने उसकी जेब से पर्स निकाल कर 5000 रुपए व सभी दस्तावेजों सहित ए.टी.एम. कार्ड भी निकाल लिया।

धमकाने पर शिकायतकर्ता ने 2 लाख रुपए न होने की बात कही और कहा कि उसकी गाड़ी में चैकबुक पड़ी है जिसमें से वह चैक उन्हें दे देगा और किसी तरह पैसों का इंतजाम करके अपने बैंक अकाऊंट में डाल देगा, उसके बाद वे पैसे निकाल लें। हवलदार राजा सिंह ने शिकायतकत्र्ता से एक लाख रुपए का चैक और एक खाली चैक पर साइन करके ले लिया व एक हफ्ते के अंदर पैसे देने की बात कही गई।

17 जनवरी को फिर राजा सिंह ने फोन करके पैसे देने को कहा और धमकी दी कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो वह घर आकर उसकी इलाके में बेइज्जती करेगा और केस भी डाल देगा। ऐसे में शिकायतकर्ता ने 19 जनवरी को 50 हजार रुपए की एक किस्त देने का भरोसा दिया। हवलदार राजा सिंह ने धमकी दी कि अगर वह 19 जनवरी को नहीं आया तो वह उसका चैक बाऊंस करवाकर धारा-420 का केस भी डाल देगा। पीड़ित ने विजीलैंस में शिकायत दे दी। डी.एस.पी. सतपाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

19 जनवरी को जैसे ही शिकायतकर्ता हवलदार राजा सिंह व दोनों महिलाओं को 50 हजार रुपए देने आया तो विजीलैंस ने सरकारी गवाहों के सामने रेड करके तीनों को रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू कर लिया व 50 हजार रुपए भी बरामद कर लिए थे। बताया जा रहा है कि कुछ समय से दोनों महिलाएं फेसबुक के माध्यम से लोगों को अपनी बातों में फंसा कर इसी तरह फ्लैट में बुला लेती थी और फिर जाली पुलिस की रेड के नाम पर लाखों रुपए ले लिए जाते थे।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …