Breaking News
Home / breaking / मिड डे मील की खिचड़ी में मिला सांप का बच्चा

मिड डे मील की खिचड़ी में मिला सांप का बच्चा

add kamal
फरीदाबाद। स्कूलों में दिए जाने वाले मिड डे मील में लापरवाही का एक और मामला सामने आया है।

mid day meal
एनआईटी-2 स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सैकंडरी स्कूल में गुरुवार को मिड डे मील के तहत आई खिचड़ी में सांप का मृत बच्चा मिलने से हड़कंप मच गया। यह खिचड़ी खाने से 7 छात्राओं व 6 स्टाफ सदस्यों को अस्पताल ले जाना पड़ा है। उनकी हालत अब सही है।

 

सूचना मिलने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने पूरे ब्लॉक में मिड डे मिल के वितरण पर रोक लगा दी। मिड डे मील इस्कॉन कंपनी की ओर से परोसा गया था।

keva bio energy card-1
गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सैकंडरी स्कूल में गुरुवार को जब मिड डे मील में खिचड़ी दी जा रही थी, तभी छात्रा सोनिया को खिचड़ी में सांप का बच्चा दिखा।

उसने मिड डे मील बांटने वाली कर्मचारी अंजू को इसकी सूचना दी। इस पर हड़कम्प मच गया। प्रिंसिपल बृजबाला ने जिला शिक्षा अधिकारी सतेंदर कौर सूचना दी। उन्होंने सभी जगह पोषाहार वितरण पर रोक लगा दी।

बीके हॉस्पिटल पहुंचाया

खिचड़ी खाने के बाद कई स्कूलों की टीचर्स छात्राओं को लेकर जांच के लिए बीके हॉस्पिटल पहुंची। यहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद सभी को स्वस्थ बताया।

छात्रा लक्ष्मी और कोमल ने खिचड़ी खाने के बाद गले में दर्द की शिकायत की। इसके अलावा एक छात्रा को उलटी होने लगी।

अस्पताल में 7 छात्राओं सहित टीचर सुषमा, पुषा, रेखा, प्रिंसिपल बृजबाला और मिड डे मील वर्कर अंजू और अनीता के भी स्वास्थ्य की जांच की गई।

खिचड़ी का लिया सैंपल

खिचड़ी में सांप का बच्चा मिलने के बाद पूरे जिले में मिड डे मील का वितरण रुकवा दिया गया। जिला शिक्षा अधिकारी सतेंदर कौर, उप जिला शिक्षा अधिकारी शशि अहलावत, एनआईटी-2 चौकी से पुलिसकर्मी अनिरुद्ध और मिड डे मील बनाने वाले संस्था इस्कॉन के अधिकारी ने जांच के लिए खिचड़ी के सैंपल भरे।

Check Also

नशीला ज्यूस पिलाकर छात्रा से दुष्कर्म, गंदा वीडियो भी बना लिया

  जयपुर। कानोता थाना इलाके में नशीला पदार्थ पिलाकर कॉलेज छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला …