Breaking News
Home / breaking / मेरे ऊपर भी कई आरोप लगे, मगर कानून हाथ में नहीं लिया -बाबा रामदेव

मेरे ऊपर भी कई आरोप लगे, मगर कानून हाथ में नहीं लिया -बाबा रामदेव


नई दिल्ली। बाबा राम रहीम के बाद अगला नम्बर किसका? यह सवाल इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इसी बीच डेरा प्रमुख राम रहीम के मुद्दे पर योगगुरु बाबा रामदेव ने खुलकर बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर पर भी कई तरह के आरोप लगे, कई तरह के केस दर्ज हैं लेकिन हमने हर आरोप का सामना किया है। हमने कभी भी कानून को अपने हाथ में नहीं लिया है, न ही अपने समर्थकों को लेने देंगे।

उन्होंने कहा कि धार्मिक अपराधीकरण , राजनीतिक अपराधिकरण देश को पीछे ले जाता है। किसी भी क्षेत्र में जो व्यक्ति शीर्ष पर बैठा है उसका दायित्व है कि वो कोई भी ऐसा काम ना करे, जिससे की गलत बात की ओर किसी का ध्यान जाए।
बाबा रामदेव ने साफ कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। कानून का सम्मान सभी को करना चाहिए, जिसने अपराध नहीं किया उसको डरना नहीं चाहिए। अगर अपराध किया है तो उसे सजा भुगतना चाहिए और अपने आचरण में सुधार लाना चाहिए।

हर कोई अपराधी नहीं होता

रामदेव ने कहा कि हर 2-3 साल बाद किसी न किसी साधु-संत पर इस तरह का आरोप सामने आता है, हालांकि आरोप लगने से कोई अपराधी नहीं होता।अगर 15 साल सुनवाई के बाद भी कोई अपराधी साबित होता है, तो उसके साथ अपराधी वाला व्यवहार होना चाहिए।

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …