Breaking News
Home / breaking / मौत का तांडव : दीये से लगी आग शादी वाले घर तक पहुंची, 14 जानें गई

मौत का तांडव : दीये से लगी आग शादी वाले घर तक पहुंची, 14 जानें गई

 

धनबाद। झारखंड के धनबाद में आग ने ऐसा तांडव मचाया कि 14 लोगों की जान चली गई., बीते मंगलवार शाम को बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के जोड़ाफाटक के पास आशीर्वाद टावर में यह आग लगी. टावर की दूसरे मंजिल में भीषण आग लगने से कोहराम मच गया. दूसरे मंजिल में रहने वाले पंकज अग्रवाल के घर मे सबसे पहले लगी. बताया जा रहा है कि पंकज अग्रवाल के घर में दीपक(दीया) से आग लगी और बाद में कपड़े के पर्दे में आग लगी और भभक गई.

उसके बाद वह आग फैलते फैलते तीसरी मंजिल तक पहुंच गई. तीसरी मंजिल में सुबोध श्रीवास्तव के आवास है. सुबोध श्रीवास्तव के घर शादी समारोह था, जिसमे सुबोध श्रीवास्तव के घर में शादी में काफी लोग पहुंचे थे. आग लगने से कुल 14 लोगों की मौत हुई, जिसमें 10 महिलाएं,3 बच्चे और 1 पुरुष शामिल हैं. सभी के शवों को अस्पताल लाया गया है और अस्पताल में सभी के तस्वीर लगाई गई है. घटना की जानकारी पाकर भाजपा नेत्री रागिनी सिंह मौके पर पहुँची. घटना को बहुत दुःखद बताया. साथ ही निगम अग्निशमन पर लापरवाही का आरोप लगाया.

 

 

घटनास्थल देर रात पेश आई और तुरंत रेस्क्यू शुरू किया गया. मौके पर एक दर्जन एम्बुलेंस और पांच फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची थी. घटना की जानकारी लगते ही एसएसपी संजीव कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे थे.

बताया जा रहा कि आग पंकज अग्रवाल के घर में लगी थीं. यहां पर महिला पूजा कर रही थी. वह दीपक रखकर चली गई और इस दौरान उसकी बेटी ने दीपक उठाया  और इससे घर में लगे पर पर्दे में आग लग गई. चैंबर के पदाधिकारियों ने बताया कि घटना के वक्त फायर ब्रिगेड को फोन किया, लेकिन फायर ब्रिगेड की तरफ से कोई  रिस्पांस नहीं दिया.

 

पास के पाटलिपुत्र नर्सिंग होम के प्रबंधन और कर्मियों ने भरपूर सहयोग किया. पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में आग को लेकर जो सयंत्र थे उनका इस्तेमाल आग बुझाने के लिए किया गया. पाटलिपुत्र नर्सिंग होम से पानी की पाइप को बगल के दूसरे अपार्टमेंट के ऊपर लाया गया. चैम्बर के पदाधिकारी अजय नारायण लाल ने कहा कि पिछले दिनों आरसी हाजरा हॉस्पिटल में भी आग लगने की घटना घटी थी. उस घटना के बाद भी फायदा ब्रिगेड ने सबक नहीं लिया.

पीएम मोदी ने जताया दुख

आग लगने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘धनबाद में आग लगने की घटना से दुखी हूं. जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया मेरी सांत्वना उनके साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’ प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे.

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …