Breaking News
Home / breaking / रेडलाइट पर ड्यूटी देता ट्रैफिक कांस्टेबल ‘नकली’ निकला

रेडलाइट पर ड्यूटी देता ट्रैफिक कांस्टेबल ‘नकली’ निकला

add kamal

नई दिल्ली। उत्तरी जिले के कोतवाली इलाके स्थित चांदनी चौक इलाके में असली ट्रैफिक पुलिस को नकली ट्रैफिक कांस्टेबल से गजब अंदाज में आमना सामना हुआ।

16-56-29-787722898

आरोपी ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की फुल वर्दी पहदनी चौक इलाके स्थित पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर ट्रैफिक को संभाल रहा था। उसी दौरान वहां से गुजर रहे सर्किल के ट्रैफिक अफसर की नजर पड़ी।

अपने ट्रैफिक सर्किल में वर्दी पहने नए चेहरे को देख उन्हें शक हुआ। करीब जाकर देखा, उसने पहले तो जोरदार सेल्यूट मारा, लेकिन पूछताछ में सकपका गया। तलाशी में फर्जी आईकार्ड मिला।

कुछ ही देर में उसकी सारी पोल खुल गई। सीधे कोतवाली थाने ले जाया गया। पुलिस की वर्दी उतरवाई, फर्जी आईकार्ड समेत पुलंदा बनाकर सील किया। सादा कपड़े पहनवाए।

keva bio energy card-2

उसके खिलाफ जालसाजी समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान मुकुंदपुर के गली नंबर 17 निवासी 22 वर्षीय विक्की के तौर पर हुई है।

मूलत: यूपी के गोंडा का रहने वाला है। वाकया शनिवार शाम करीब 5:50 बजे के आसपास का है। चांदनी चौक ट्रैफिक सर्किल के एएसआई राजवीर चौधरी के बयान पर कोतवाली थाने में केस दर्ज हुआ है।

पुलिस के अनुसार एएसआई राजवीर व कांस्टेबल अजय आसपास के ट्रैफिक को संभाल रहे थे। पीक ऑवर होने की वजह से शाम को अचानक हैवी ट्रैफिक हो गया।

दोनों पुलिसकर्मी ओल्ड दिल्ली रेलवे स्टेशन के एक्जिट गेट की तरफ से बाहर निकलकर आए। अचानक उनकी नजर एक ट्रैफिक पुलिस की फुल यूनिफॉर्म पहने युवक पर पड़ी जो कि आते जाते ट्रैफिक को बखूबी संभाल रहा था।

दोनों पुलिसकर्मियों को शक हुआ। उन्होंने अपने ट्रैफिक सर्किल में उसे पहले कभी नहीं देखा था। पास गए तो नजरें चुराते हुए इधर उधर जाने की कोशिश करने लगा। शक पुख्ता होने पर दोनों ने उसे रोक लिया।

एएसआई को देख उसने बाकायदा पहले तो सेल्यूट मारी। जब उससे तैनाती के बारे में पूछा तो घबरा गया। जेब की तलाशी लेने पर एक दिल्ली पुलिस का आईकार्ड मिला। जिस पर विक्की भारद्वाज व बेल्ट नंबर लिखा था। पीसीआर को कॉल की। उसे नजदीकी कोतवाली थाने ले जाया गया। पूछताछ में आरोपी ने जो खुलासा किया है उससे राजधानी की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।

विक्की ने पुलिस को बताया कि ट्रैफिक पुलिस की वर्दी उसने किंग्सवे कैंप में एक शॉप से खरीदी थी।

पुलिस के जुर्राब समेत एक जोड़ी जूते, वर्दी, बाजू पर लगने वाला दिल्ली पुलिस बैज, विक्की कांस्टेबल की नेम प्लेट, कंधे पर लटकने वाली डोरी व अन्य सामान आसानी से मिल गए।

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …