Breaking News
Home / breaking / रेलवे की महिला बुकिंग क्लर्क ने यात्री के क्रेडिट कार्ड से निकाले 1 लाख 30 हजार रुपए

रेलवे की महिला बुकिंग क्लर्क ने यात्री के क्रेडिट कार्ड से निकाले 1 लाख 30 हजार रुपए


मुंबई। रेलवे बुकिंग काउंटर पर ई-भुगतान की सुविधा शुरू होने से भले ही यात्रियों को काफी राहत मिली हो लेकिन इसमें मामूली गलती आपकी नींद भी उड़ा सकती है।

मुम्बई में ऐसा ही हुआ। एक महिला बुकिंग क्लर्क ने गलती से यात्री के क्रेडिट कार्ड से 1 लाख 30 हजार रुपए निकाल लिए। अब यह यात्री अपनी राशि वापस पाने के लिए चक्कर काट रहा है। इस घटना से रेलवे की जमकर किरकिरी हो रही है।


हुआ यूं कि 4 अगस्त को बोरिवली पश्चिम में रेलवे बुकिंग काउंटर पर अंधेरी-बोरीवली के लिए प्रथम श्रेणी के पास खरीदते समय विकास मानचेकर नामक यात्री ने अपना क्रेडिट कार्ड दिया।

ई-भुगतान के जरिए पास के लिए 1,333.30 की राशि कटौती की जानी थी लेकिन बुकिंग क्लर्क ने 1.3 लाख रुपए की राशि की निकासी कर ली। इसका पता चलते ही विकास ने तुरंत स्टेशन अधिकारियों को पत्र लिख कर शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले बैंक को भी फोन किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

मानचेकार ने पश्चिमी रेलवे के मुंबई डिवीजन ऑफिस में मामले की शिकायत कर इसकी जांच की मांग की। रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर रविंदर भाकर ने कहा कि मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई कर बुकिंग क्लर्क को भी आरोप पत्र जारी किया गया है।

साथ ही डब्ल्यूआर ने कर्मियों को भारतीय स्टेट बैंक के साथ इस मामले की जांच कर जल्द से जल्द कम्यूटेटर के खाते में धन वापसी की जाने की बात कही है।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …