Breaking News
Home / breaking / ‘वारिस पंजाब दे’ के 78 लोग अरेस्ट, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

‘वारिस पंजाब दे’ के 78 लोग अरेस्ट, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

चंडीगढ़। पंजाब के अमृतसर में जी-20 शिखर सम्मेलन संपन्न होने के एक दिन बाद पुलिस ने शनिवार को खालिस्तान समर्थक संगठन वारिस पंजाब दे के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान चलाते हुए अब तक कुल 78 लोगों को गिरफ्तार किया है तथा अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने आज बताया कि अपराह्न पुलिस ने जालंधर जिले के शाहकोट-मलसियान रोड पर वारिस पंजाब दे के 7 लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह सहित कई अन्य फरार हैं और उन्हें पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है। राज्यव्यापी अभियान के दौरान अब तक एक .315 बोर राइफल, 12 बोर की सात राइफल, एक रिवॉल्वर और विभिन्न कैलिबर के 373 जिंदा कारतूस सहित नौ हथियार बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि वारिस पंजाब दे के सदस्य चार आपराधिक मामलों में शामिल हैं जो वर्गों के बीच वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और लोक सेवकों के कर्तव्यों के वैध निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमले के लिए वारिस पंजाब दे के तत्वों के खिलाफ केस एफआईआर नंबर 39 दिनांक 24 फरवरी को दर्ज किया गया है।

 

उन्होंने कहा कि अपराधों में शामिल सभी व्यक्तियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और पुलिस द्वारा वांछित सभी व्यक्तियों को कानून की प्रक्रिया के लिए खुद को पेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानूनी रक्षा के उनके संवैधानिक अधिकारों की रक्षा की जाएगी। इस बीच, सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वे झूठी खबरों और अफवाहों पर ध्यान न दें। राज्य में स्थिति पूरी तरह स्थिर है। राज्य में शांति और सदभाव को बिगाड़ने के लिए शरारतपूर्ण गतिविधियों में लिप्त सभी व्यक्तियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

Check Also

एसी कोच में पसीना आने पर भड़के रेलयात्री, ट्रेन रुकते ही कर दिया हंगामा

मथुरा। मंगला एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में कूलिंग कम होने से यात्रियों पर यात्रियों का …