Breaking News
Home / breaking / विधवा कॉन्स्टेबल को दुबारा शादी का झांसा देकर लूटा

विधवा कॉन्स्टेबल को दुबारा शादी का झांसा देकर लूटा

नई दिल्ली। साइबर अपराधी ने मैट्रिमोनियल साइट के जरिये एक महिला सिपाही से दोस्ती करने के बाद शादी का झांसा देकर 60 लाख रुपये ठग लिए। आरोपी ने खुद को कनाडा का एनआरआई बताकर बहाने बनाकर कई बैंक खातों में रुपये ट्रांसफर कराए थे। इस संबंध में महिला ने नोएडा सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने में महिला सहित दो आरोपियों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई है।

मेरठ के दौराला स्थित समौली रोड निवासी महिला ने पुलिस को शिकायत दी कि वह वर्ष 2016 से असम राइफल्स में सिपाही के पद पर कार्यरत है। तीन मई 2021 को उनके पति की हार्टअटैक से मौत हो गई थी। परिजनों और रिश्तेदारों के कहने पर उन्होंने सितंबर 2021 में एक मैट्रिमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाई थी। फिर संजय सिंह नाम के व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया। उसने बताया कि वह कनाडा का एनआरआई है। फिलहाल दिल्ली स्थित टेलीकॉम कंपनी में काम करता है। उसकी मां कनाडा में है। संजय ने महिला की मेडिकल समस्या जानने के बाद भी उससे शादी करने का आश्वासन दिया।

आरोपी ने 4 अक्टूबर 2021 को कहा कि उनके भतीजे का एक्सीडेंट हो गया है। उसने उसका इलाज कराने के लिए उनसे 2 लाख रुपये मांगे। महिला ने उसके बताए गए बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। कुछ दिन बाद आरोपी ने कहा कि भतीजे की मौत हो गई है। कंपनी ने उनका खाता बंद कर दिया है। इस वजह से रुपये नहीं निकाल पा रहे हैं। इस बार भी आरोपी ने पीड़िता से रुपये ले लिए।

 

इसके कुछ दिन बाद आरोपी ने कहा कि उनकी मां कनाडा से नकदी लेकर आ रही है। उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव होने के चलते दुबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है। आरोपी ने कस्टम चार्ज सहित अन्य बहानों से महिला से 60 लाख रुपये ले लिए। जनवरी 2022 में सुनीता नाम की महिला ने खुद को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की अधिकारी बताकर पीड़िता से बात की। उसने भी लेट फीस के बहाने महिला से पैसे ले लिए थे।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …