Breaking News
Home / breaking / विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर गिरा तेल भरा टैंकर

विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर गिरा तेल भरा टैंकर

सोलन। विश्व धरोहर कालका शिमला रेलवे ट्रैक पर आज तड़के करीब साढ़े 3 बजे एक मिट्टी के तेल से भरा टैंकर गिर गया। इस हादसे के बाद रेलवे ट्रैक पर टैंकर से पूरा मिट्टी का तेल फैल गया। हादसे में दो लोग घायल हुए है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। हादसे के कारण रेल मार्ग से शिमला जाने वाले यात्रियों को भी करीब 2 घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा।

हादसे के बाद कालका से सुबह साढ़े 3 बजे निकलने वाली पहली ट्रैन 52457 अप पैसेंजर को धर्मपुर स्टेशन पर करीब दो घंटे तक रोके रखा। रेलवे ट्रैक क्लीयर होने के बाद ही करीब 8 बजकर 20 मिनट में ट्रैन को रवाना किया गया।

टैंकर चालक पंकज पुत्र श्याम लाल निवासी कालका जिला पंचकुला हरियाणा ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है कि वह पिछले रात 1 बजकर 30 मिनट पर अपने टैंकर को लेकर कालका से समंधु जिला किन्नौर के लिए चला था।

टैंकर के अंदर मिट्टी का तेल भरा था और उसे आर्मी कैंम समंधु में खाली करना था। जब वह करीब सवा 3 बजे रात को धर्मपुर से थोड़ा आगे डगशाई के पास पहुंचा तो सोलन की तरफ से दूसरी लेन से एकदम एक ट्रोला डिवाइडर को लांघता हुआ आया और टैंकर को टक्कर मार दी। इससे टैंकर सड़क से करीब 50/60 फुट नीचे लुढक कर कालका शिमला रेलवे ट्रैक पर जा गिरा। हादसे में सुभाष कुमार पुत्र शमशेर सिंह निवासी बरारा जिला अंबाला हरियाणा को भी गंभीर चोटें आई, जिसे चंडीगढ़ अस्पताल रैफर किया है।

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …