Breaking News
Home / breaking / शराब के नशे में खतरनाक सांप को गले में डाल खेलता रहा नशेड़ी

शराब के नशे में खतरनाक सांप को गले में डाल खेलता रहा नशेड़ी

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक युवक ने 4 फीट लंबे सांप को शराब के नशे में अपने गले में लपेट लिया. युवक इस कदर नशे में चूर था कि उसने अपनी जान दांव पर लगा दी. सांप के साथ युवक लगभग आधे घंटे से ज्यादा समय तक छेड़खानी करते रहा. कभी उसे गले में लपेटता तो कभी उसे आसमान की तरफ फेंकने की कोशिश करता. कई बार वह सांप को अपने मुंह के पास भी ले गया. वो तो गनीमत है कि सांप जहरीला नहीं था. वरना चंद मिनटों में उसकी जान चली जाती. यह पूरा नाटकीय घटनाक्रम कोरबा के सुनालिया पुल की है.
सुनालिया पुल स्थित नहर में एक व्यक्ति शराब के नशे में अजीबो-गरीब हरकत कर रहा था. मंगलवार को जब लोगों की नजर नहर किनारे कचरे पर बैठे इस शख्स पर पड़ी तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गई.
 युवक ने पास से गुजर रहे लगभग चार फीट लंबे सांप को पकड़ लिया. उसके साथ छेड़खानी करने लगा. लोगों ने उसे ऐसा करने से मना किया लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी.
बहुत समझाने के बाद भी जब युवक नहीं माना तो लोगों ने इसकी सूचना आरसीआरएस संस्था के अध्यक्ष अविनाश यादव को दी. जिन्होंने सांप को युवक के कब्जे से मुक्त कराकर उसे सकुशल जंगल में छोड़ दिया.
संस्था के सदस्य सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और सांप को रेस्क्यू कर उसे नहर में छोड़ा. इस घटना मे किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई. सांप रेस्क्यू करने वाले टीम ने बताया कि यह एक धमना सांप है, जिसे अंग्रेजी मे रैट स्नेक कहा जाता है. इसमें किसी भी तरह का कोई भी जहर नहीं होता है. फिर भी यह सांप काफी हमलावर होता है. यह आम तौर पर चूहे और मेंढक खाने के लिए कचरे के ढेर में आ जाते हैं.

Check Also

डॉ.छीपा को राज्यपाल ने दी डॉक्टरेट ऑफ़ साइंस की मानद उपाधि

अजमेर। कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर के पूर्व कुलपति चंदवरदाई नगर अजमेर निवासी शिक्षाविद् एवं नामदेव छीपा …