Breaking News
Home / देश दुनिया / शिमला में पीलिया पर चढ़ा राजनीति का रंग,  प्रदर्शन, आरोप-प्रत्यारोप

शिमला में पीलिया पर चढ़ा राजनीति का रंग,  प्रदर्शन, आरोप-प्रत्यारोप

U
शिमला। हिमाचल लोकहित पार्टी ने शिमला में पीलिया को लेकर भाजपा द्वारा किए गए प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित करार दिया है। पार्टी ने पीलिया फैलने के लिए सतासीन कांग्रेस सरकार के साथ-साथ पूर्व भाजपा सरकार व नगर निगम को भी दोषी करार दिया है।

हिलोपा नेताओं हरीश गुलेरिया, देश बंधू सूद व गौरव शर्मा आज एक संयुक्त बयान में कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार के समय में भी पीलिया फैला था। उस समय ही यदि तत्कालीन भाजपा सरकार इससे निपटने के लिए कोई गंभीर प्रयास करती तो आज यह हालात बेकाबू नहीं होते।

हिलोपा नेताओं ने कहा कि मल्याणा सीवरेज प्लांट पूर्व की भाजपा सरकार के समय से ही खराब चल रहा है। इस प्लांट के ठीक तरह से काम नहीं करने के कारण सीवरेज वाला पानी अष्वनी खड्ड पेयजल स्त्रोत से मिल रहा है।
साथ ही अन्य नालों का गंदा पानी भी इसमें मिल रहा है। क्षेत्र के लोग लगातार अष्वनी खड्ड के गंदे पानी की ओर नगर निगम व आईपीएच तथा सरकार का ध्यान खींचते रहे हैं। लेकिन प्रदेश में अभी तक की सरकारों व नगर निगम षिमला में इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया। अब स्थिति गंभीर होने पर सरकार व नगर निगम के साथ-साथ भाजपा जागी है।

इन नेताओं ने स्थानीय विधायक सुरेश भारद्वाज के ब्यान पर भी हैरानी जताई। उन्होंने विधायक से पूछा की जब प्रदेश में उनकी सरकार थी उस समय उन्हें इस ओर कोई प्रयास क्यों नहीं किए। अब विपक्ष में रहते हुए उन्हें शहरवासियों को पिलाए जा रहे गंदे पानी की याद आई है।

हिलोपा नताओं ने सरकार व नगर निगम से मांग की है कि लोगों को अश्वनी खड्ड का पानी सप्लाई न किया जाए। पार्टी ने कहा है कि मल्याणा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का पानी अष्वनी खड्ड स्त्रोत के बाद छोड़ा जाए।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *