Breaking News
Home / breaking / श्रद्धालुओं से भरी इनोवा नहर में गिरी, 10 लोगों की मौत

श्रद्धालुओं से भरी इनोवा नहर में गिरी, 10 लोगों की मौत

मथुरा। भरतपुर रोड पर फतेहपुर सीकरी के मकहरा गांव के पास सुबह तड़के 4.30 बजे एक इनोवा कार नहर में गिर गई। इससे 10 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगा दिया और पुलिया बनाने की मांग पूरी नहीं होने तक शव उठाने से रोक दिया और मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक से धक्का-मुक्की कर दी।  ग्राम प्रधान चंद्रपाल सिंह ने ऐलान किया कि जब तक पुलिया निर्माण का लिखित आश्वासन नहीं मिलेगा, शवों को नहीं उठने देंगे।
बरेली निवासी जयकरण और महेश शर्मा अपने परिवार के साथ बालाजी दर्शन करने के लिए जा रहे थे। अचानक उनकी कार नहर में गिर गई और सभी 9 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दीपिका शर्मा पत्नी महेश शर्मा, पूनम शर्मा पत्नी जयकरण शर्मा,  हार्दिक,  सनम रितिक,  रोहन, खुशबू,  हिमांशु,  सुरभि  और चालक हरिश्चन्द शामिल हैं।
पता चलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मदद के लिए पहुंच गए। एडीएम कानून व्यवस्था रमेश चंद एसपी देहात आदित्य शुक्ला, सीओ आलोक दुबे, एसडीएम गोवर्धन सदानंद गुप्ता, एसडीएम सदर वैभव शर्मा आदि भी पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कराया।
इधर सूचना मिलने पर विधायक कारिंदा सिंह मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों का रोष फूट पड़ा। उन्होंने कई बार मांग करने के बावजूद पुलिया निर्माण नहीं कराने पर नाराजगी जताते हुए विधायक के साथ धक्का-मुक्की कर दी।
ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने दुर्घटना के कुछ देर बाद ही फोन करना शुरू कर दिया था लेकिन दो घंटे देरी से करीब 8.30 बजे दुर्घटनास्थल पर आए।  ग्रामीणों का कहना है कि पुलिया न होने से यहां कई दुर्घटना हो चुकी हैं।
करीब 3 साल पहले एक बोलेरो नहर में गिर गई थी। उस हादसे में  7 लोगों की मौत हुई थी। कई बार प्रशासन को अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक पुलिया के निर्माण का कार्य नहीं कराया गया है। खबर लिखे जाने तक मौके पर तनाव के हालात बने हुए थे।

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …