Breaking News
Home / breaking / सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले 18 लोग गिरफ्तार

सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले 18 लोग गिरफ्तार

नोएडा। बैंक व सरकारी प्रतिष्ठानों में नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले 18 लोगों को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने फर्जी दस्तावेज, कंप्यूटर, मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने सैकड़ों लोगों से ठगी करने की बात स्वीकार की है।

एसपी क्राइम अशोक कुमार सिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर नोएडा साइबर सेल ने सेक्टर 6 स्थित एक कंपनी पर छापा मारकर 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम रोशन कुमार, धीरज कुमार, आकाश तिवारी, फंटूश, विकास कुमार, आशुतोष, विकास कुमार, मोनू सिंह, निगम जैन, मुकेश कुमार, मनीष कुमार, अभिषेक सिंह, रिंकु कुमार, मोहम्मद शहजाद, सत्यम, अहद ,अभिषेक व बिट्टू पांडे है।   

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग नौकरी लगाने वाली विभिन्न साइटों से डाटा चोरी करके, बेरोजगार युवकों को फोन करते थे तथा उन्हें बैंकों व सरकारी प्रतिष्ठानों में नौकरी लगाने का लोभ देकर अपने अकाउंट में पैसा जमा करा लेते थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस को इनके 6 अकाउंट का पता चला है। इनके पास से पुलिस ने 5 कंप्यूटर, 36 मोबाइल फोन, फर्जी दस्तावेज व कई महत्वपूर्ण कागजात बरामद किया है। पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे काफी दिनों से बेरोजगारों को ठगने का काम कर रहे थे।

Check Also

खुले आसमां तले काटनी पड़ी रही रातें, कैंप में रुके चारधाम तीर्थयात्रियों का हंगामा

ऋषिकेश। इस बार चार धाम यात्रा पटरी से उतर चुकी है। प्रशासनिक अधिकारियों की अदूरदर्शिता …