Breaking News
Home / breaking / सास ने बहू से कहा- उसके दोनों बेटों की पत्नी बनकर रहना होगा

सास ने बहू से कहा- उसके दोनों बेटों की पत्नी बनकर रहना होगा

 हाजीपुर। एक महिला, एक सास इतनी भी बेरहम हो सकती है कि अपनी ही बहू के साथ दरिंदगी की हद पार कर दे। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक महिला को दो भाईयों की पत्नी बनाकर रखा गया। इंकार करने पर उसे बेरहमी से पीटा गया और पैरों में लोहे की जंजीर डालकर रूम में बंद कर दिया गया। वह भाग न सके इसके लिए गेट पर बिजली के तार लगा दिए। यह मामला बिहार के हाजीपुर का है।


पीड़ित महिला नीलू (बदला हुआ नाम) की शादी 9 महीने पहले हाजीपुर के रामभद्र निवासी अशोक राय से हुई थी। छोटे भाई से रिश्ता तय होने के बाद धोखे से उसकी शादी बड़े भाई के साथ कर दी गई थी। नीलू ने इसका विरोध किया तो ससुरालवालों ने बेरहमी से पीटा। छोटे और बड़े दोनों भाई उसे पत्नी की तरह रखना चाहते थे, लेकिन नीलू को यह मंजूर नहीं था। अशोक पहले से ही शादीशुदा है। उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई है। सास ने भी नीलू से कहा कि उसके पास दोनों की पत्नी बनकर रहने के अलावा कोई चारा नहीं है।

इंकार करने पर जुल्म

नीलू ने दो जनों की पत्नी बनकर रहने से इंकार किया तो उसे रोज मारपीट की घटनाए होने लगी। पिटाई के दाग उसके शरीर पर अब भी मौजूद हैं। प्रताड़ना से तंग आकर उसने कई बार भागने का भी प्रयास किया, लेकिन हर बार पकड़ ली गई। परिजनों ने कई बार उसकी विदाई करानी चाही, लेकिन ससुराल के लोगों ने इंकार कर दिया। इसके बाद ससुरालवालों ने उसे जंजीरों से जकड़ घर में बंद कर दिया। उसकी हर दिन पिटाई की जाती थी तथा जीने भर के लिए खाना-पानी दिया जाता।

दहेज के लिए प्रताड़ित

वाले नीलू को अपने पिता के यहां से दहेज लाने के लिए भी प्रताड़ित करते थे। उससे कहते थे कि तुम्हारे पिता के पास तीन-चार घर है एक घर अपने नाम करा लो। अपने बाप को कहो- एक घर दे या उसे बेच कर पैसा दे नहीं तो जान से मार देंगे। महिला ने किसी तरह यह सब बातें अपने माता-पिता तक पहुंचाई। अंतत: उसके घर वालों ने पुलिस एवं महिला हेल्प लाइन की मदद ली और बेटी को मुक्त कराया। उसे दरवाजा तोड़कर कमरे से निकाला गया। खाना नहीं दिए जाने से वह इतनी कमजोर हो गई थी कि वह चल भी नहीं पा रही थी।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …