Breaking News
Home / breaking / सोशल मीडिया जरिए अमरीकी मेम को फंसाकर यह खिलाया गुल

सोशल मीडिया जरिए अमरीकी मेम को फंसाकर यह खिलाया गुल

add kamal

नई दिल्ली। फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल माध्यम भले ही लोगों को आपस में जोड़ने में मददगार रहते हों, लेकिन कई बार कुछ लोग इनका गलत इस्तेमाल करते हुए ठगी का गोरखधंधा अपना लेते हैं।

rape1

ताज़ा मामला एक अमेरिकी महिला नागरिक से जुड़ा है। पीड़ित ने अपने साथ हुए विश्वासघात की शिकायत दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच से की तो एक्शन में आई पुलिस ने केस की गहन जांच पड़ताल के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

keva bio energy card-1

आरोपी की पहचान एमके फहीम के रूप में हुई है। दरअसल पीड़ित महिला की दोस्ती फेसबुक के ज़रिये आरोपी से हुई जिसके बाद इसने धीरे-धीरे महिला का विश्वास जीत लिया और फिर उसके साथ शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए और कुछ अंतरंग पलों की तस्वीरें उतार ली। फिर उन्हें इन्टरनेट पर डालने की धमकी देकर किसी न किसी बहाने से पैसा ऐंठने लगा।

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक पीड़ित अमेरिकी महिला ने दिल्ली पुलिस से सम्पर्क करते हुए एक अफगान मूल के इंडियन के खिलाफ धोखाधड़ी, शारीरिक शोषण और वसूली किये जाने की शिकायत दी थी। शिकायत के मुताबिक आरोपी फहीम की फेसबुक के ज़रिये उससे दोस्ती हुई थी।

आरोपी युवक ने उसे धीरे धीरे अपने प्यार के जाल में फंसा लिया और उसे मिलने के लिए दबाव बनाने लगा। उम्रभर साथ जीने मरने का वादा करते हुए आरोपी पीड़ित का विश्वास जीतने में कामयाब हो गया और उसने महिला से भारत में संबंध बना लिए। इसमें महिला को अपने मोहजाल में फंसाया और महिला को अपनी पत्नी दर्शाते हुए शादी के नकली दस्तावेज तक तैयार कर लिए।

add

पीड़ित महिला के मुताबिक इस दौरान यह लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा और उसने कुछ तस्वीरें और वीडियो भी बना ली।

अमेरिकी पीड़िता इस शातिर के झांसे को समझ नहीं पाई। आरोपी किसी न किसी बहाने से उससे पैसा ऐंठता रहा। उसने महिला से 86 हजार अमेरिकी डॉलर ठग लिए।

पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने यह रकम वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के ज़रिये इंडिया में ली गई रकम को दूसरे ज़रियों से अफगानिस्तान पहुंचा दिया। इतना सब होने के बाद आरोपी का असली चेहरा पीड़ित महिला के सामने आ गया।

इस पर आरोपी ने महिला को यह कहते हुए धमका दिया कि महिला ने उक्त पैसा काबुल में आतंकियों को भेजा था। आरोपी ने महिला की फोटो और वीडियो इंटरनेट पर डालने और उसके ऊपर तेज़ाब फेंकने की भी धमकी दी थी।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …