Breaking News
Home / breaking / हमने पाकिस्तान में घुसकर कई आतंकी मार गिराए-भारत

हमने पाकिस्तान में घुसकर कई आतंकी मार गिराए-भारत

नई दिल्ली। पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए आज तड़के पाकिस्तान की सीमा में घुसकर इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने 21 मिनट तक बमबारी कर जैश ए मोहम्मद के कई आतंकियों को मार दिया। भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर औपचारिक रूप से इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देर रात सर्जिकल स्ट्राइक-दो को अंजाम दिया गया। इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ट्रेनिंग कैम्पों को निशाना बनाकर बमबारी की। इसमें कई फिदायीन हमलावर, आतंकी कमांडर और ट्रेनर मारे गए हैं।

 

विदेश सचिव ने बताया कि ये कैम्प उस्ताद गौरी चला रहा था जो मसूद अजहर का साला है। वह बालाकोट में जंगल-पहाड़ों पर सबसे बड़ा आतंकी ट्रेनिंग कैम्प चला रहा था। वह भी मारा गया।

भारत ने यह भी साफ कर दिया कि हमारे निशाने पर पाकिस्तानी जनता और आर्मी नहीं बल्कि आतंकी ठिकाने हैं।

जहां बम गिराए गए, वे स्थान आबादी वाले नहीं बल्कि जंगल और पहाड़ वाले हैं, जहां आतंकी कैम्प चल रहे थे। इनमें कई फिदायीन तो भारत में आत्मघाती हमले करने वाले थे।

मालूम हो कि 12 भारतीय लड़ाकू विमानों ने पंजाब के आदमपुर से उड़ान भरी थी। इन विमानों ने पहले बालाकोट, फिर मुजफ्फराबाद और फिर चकोटी में आतंकी ठिकाने तबाह कर दिए गए। एलओसी पार कर पाकिस्तान की सीमा में करीब 25 किलोमीटर अंदर लेजर गाइडेड बम बरसाए। हमले में 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं।

 

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …