Breaking News
Home / breaking / हिन्दू लड़की का मुस्लिम लड़के ने किया सौदा, 3 मानव तस्कर गिरफ्तार, युवती की तलाश जारी

हिन्दू लड़की का मुस्लिम लड़के ने किया सौदा, 3 मानव तस्कर गिरफ्तार, युवती की तलाश जारी

रांची. रांची के चान्हो की रहनेवाली लड़की को राजस्थान मे बेचने का मामला समाने आया है. बताया जा रहा है कि युवती को डेढ़ लाख रुपए में राजस्थान मे बेचा गया है. शिकायत मिलने के बाद रांची के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (Anti Human Trafficking Unit)  यानी AHTU  ने कार्रवाई करते हुए 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, अब तक युवती को बरामद नहीं जा सका है.

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, 18 वर्षीय लड़की किराए के मकान मे ही रांची में रहा करती थी. इसी दौरान बेडोल के रहनेवाले उसके परिचित यूसुफ अंसारी ने एक महिला को उसके घर में रखवाया. युवती महिला को कुछ दिनों तक रखने के लिए तैयार भी हो गई, क्योंकि वो और उनका परिवार यूसुफ को पहले से जानते थे. लेकिन, प्रतिमा को युवती के पास एक साजिश के तहत रखा गया था. इसके बाद वो हुआ यह किसी ने भी सपने मे भी नहीं सोचा था.

दरअसल, युवती की मां को राजस्थान के भरतपुर से अंजान व्यक्ति का एक कॉल आया. व्यक्ति ने अपना नाम दिनेश सैनी बताया. उसने बताया कि तुम्हारी बेटी को डेढ़ लाख रुपया लेकर राजस्थान में बेच दिया गया है. वहीं, अपनी बेटी की जनकारी के लिए दूबारा फोन किया गया तो फोन काट दिया गया, जिसके बाद AHTU थाने मे शिकायत की गई.

 

इसके बाद अनुसंधान के क्रम AHTU ने कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों में यूसुफ अंसारी, प्रतिमा देवी और यूसुफ अंसारी शामिल है. गिरफ्तार सभी आरोपी बेडो थाना क्षेत्र के रहनेवाले हैं. आरोपियों से पूछताछ मे कई बातें सामने आईं हैं जिसके जरिए पुलिस युवती की रिकवरी में जुटी हुई है. गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के सामने कई बातों का खुलासा किया है.

खुलासे के अनुसार, राजस्थान के रहने वाले चेतन सैनी नाम के व्यक्ति ने डेढ़ लाख रुपए में अपने भांजे के लिए लड़की को खरीदा है. वह व्यक्ति अपने भांजे से लड़की की शादी करवाने वाला है. जानकारी के अनुसार, ये मानव तस्करी का गिरोह काफी बड़ा है, और ये गिरोह हरियाणा और राजस्थान के लड़कों की शादी के लिए ल़डकियों को सप्लाई करने का काम करता है.

Check Also

खुले आसमां तले काटनी पड़ी रही रातें, कैंप में रुके चारधाम तीर्थयात्रियों का हंगामा

ऋषिकेश। इस बार चार धाम यात्रा पटरी से उतर चुकी है। प्रशासनिक अधिकारियों की अदूरदर्शिता …