Breaking News
Home / breaking / सेना के जवान का एक और वीडियो वायरल

सेना के जवान का एक और वीडियो वायरल

add kamal

 

पत्नी भूख हड़ताल पर

रीवा। सीआरपीएफ और सेना में जवानों का शोषण और भ्र्ष्टाचार के आरोपों की कड़ी में एक और सनसनी खेज वीडियो सामने आया है। इसमें सेना का जवान एक अधिकारी का कुत्ता टहला रहा है।

जिससे दुखी पत्नी ने पति को लेकर गहरी चिंता जताई है। यह सेना का जवान रीवा का निवासी है और वर्तमान में फतेहगढ़ में तैनात है। इस घटना से सेना के आंतरिक सिस्टम पर सवाल खड़े हुए हैं।

11-18-52-images

दरअसल सेना के जवान यज्ञ प्रताप सिंह की ड्यूटी एक अधिकारी के बंगले पर लगाई गई थी। वीडियो में वह सुबह कुत्ता टहला रहा है उसी दौरान अन्य सैनिक भी आ जाते हैं और अपनी जिंदगी और ड्यूटी के बारे में बात करते हैं। बीच में टोंकते हुए यज्ञ प्रताप कहता है कि रहने दो कमांडर का कुत्ता है कुछ हुआ तो चार्जशीट मिल जाएगी। ऐसे ही एक प्रकरण में चार्जशीटेड हुए एक साथी का उदाहरण भी देते हैं। यह वीडियो सामने आते ही सैनिक यज्ञ प्रताप की मुश्किलें बढ़ गईं हैं| पत्नी से बमुश्किल बात हो रही जिससे पत्नी ऋचा सिंह खासी परेशान है।

screenshot_2017-01-11-00-55-02-021_com-google-android-gm

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र सेना के पीड़ित जवान की पत्नी ऋचा सिंह के अनुसार उसने 21 जून को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री सहित अन्य सक्षम अधिकारियों को पत्र लिखकर सेना की आंतरिक व्यवस्था का पूरा ब्यौरा दिया था। जिसमें यह भी बताया गया था कि सेना के जवान के तौर पर उन्हेंं अधिकारियों के जूते, कपड़े से लेकर टायलट तक साफ करने पड़ते हैं। कुत्ते को टहलाना और मेमसाब की चार बातें सुनना रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा होता है।

इस पत्र पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, उल्टे उसे तबादले का सामना करना पड़ा। जवान की पत्नी बेहद परेशान इस पूरे घटनाक्रम से जवान की पत्नी बेहद परेशान है। उसने सरकार से गुहार लगाई है कि हस्तक्षेप कर उसके पति की सुने और कार्रवाई करे।

उसने यह भी बताया कि पति का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है। जिससे बात नहीं हो पा रही है। शनिवार सुबह किसी दूसरे साथी के मोबाइल से बात की थी तो रो रहे थे और खाना-पीना छोड़ देने की बात कह रहे थे। तब से वह पति को लेकर भारी चिंता में हैं।

kewa-product

रीवा में रहती है पत्नी

पीड़ित सेना का जवान रीवा जिले के मनगवां थाना अंतर्गत रघुराजगढ़ कोठी का निवासी है और 14 साल से सेना में है।

उसकी पत्नी फिलहाल रीवा के बोदाबाग सिविल लाइन इलाके में किराए के मकान पर रहती है। वह पति से संपर्क करने की कोशिश में है, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई है। लिहाजा वह भी भूख हड़ताल पर है।

सम्बन्धित खबर के लिए क्लिक करें

http://www.newsnazar.com/international-news/दीवाली-से-पहले-सोशल-मीडिय

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …