Breaking News
Home / breaking / Breaking : जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू करने को राष्ट्रपति की मंजूरी

Breaking : जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू करने को राष्ट्रपति की मंजूरी

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय को जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल का शासन लागू करने की रिपोर्ट मिल गई है। गृहमंत्रालय के अनुसार गृहमंत्री राजनाथ सिंह अध्ययन करने के बाद रिपोर्ट काे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के पास भेजेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन सरकार से अलग हाेने और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के इस्तीफे के बाद राज्यपाल एनएन वाेहारा ने राष्ट्रपति से राज्य में राज्यपाल का शासन लगाने की मंगलवार शाम सिफारिश की थी।

भाजपा ने मंगलवार अपराह्न डेमोक्रेटक पीपुल्स पार्टी के साथ गठबंधन समाप्त करने की घोषणा की जिसके तुरंत बाद मुफ्ती ने पद से इस्तीफा दे दिया। वोहरा ने मुफ्ती का इस्तीफा स्वीकार कर लिया लेकिन उनसे कोई वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने को कहा है।

 

राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि वोहरा ने सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ विचार विमर्श करने के बाद मंगलवार को राष्ट्रपति को अपनी रिपोर्ट भेजी जिसमें जम्मू-कश्मीर के संविधान के अनुच्छेद 92 के तहत राज्यपाल का शासन लगाने की सिफारिश की गई है।

राजनाथ ने की जम्मू कश्मीर में स्थिति की समीक्षा

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार से अलग होने के बाद एक उच्चस्तरीय बैठक में राज्य की मौजूदा स्थिति पर विचार विमर्श किया।

सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य के हालात और सुरक्षा की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …