Breaking News
Home / breaking / PM मोदी के दौरे से पहले केदारनाथ में बड़ा हादसा, 7 मौतों के बाद प्रशासन हाई अलर्ट

PM मोदी के दौरे से पहले केदारनाथ में बड़ा हादसा, 7 मौतों के बाद प्रशासन हाई अलर्ट

 

सोनप्रयाग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  के बदरीनाथ और केदारनाथ धाम दौरे से पहले गरुड़चट्टी के पास मंगलवार को हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इससे प्रशासन भी हाई अलर्ट पर आ गया है। चॉपर हादसे में एक पायलट समेत सात तीर्थ यात्रियों की मौत बताई जा रही है।

केदारनाथ से लगी पहाड़ी गरुड़चट्टी में वर्षो से रह रहे संत ललित बाबा ने बताया कि मौसम खराब के बावजूद हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी और केदारनाथ से उड़ते ही गरुड़चट्टी की पहाड़ी पर टकरा गया।

पीएम मोदी के दौरे से पहले हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना के बाद प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था पर लेकर एक बार फिर से नई ड्रिल करनी होगी। पीएमओ से आई एक टीम ने केदारनाथ धाम का निरीक्षण भी किया था । इस दौरान बदरी-केदार मंदिर समिति के अधिकारियों को पीएम के दौरे को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गए।

बता दें कि 21 और 22 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ और बदरीनाथ आने का प्रस्तावित कार्यक्रम है। इसी को लेकर पीएमओ से तीन सदस्यीय एक टीम केदारनाथ पहुंची थी। टीम ने केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह आदि गुरु शंकराचार्य समाधि स्थल और केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया।

 

टीम ने बीकेटीसी के अधिकारियों के साथ वार्ता की साथ ही पीएम के कार्यक्रम को लेकर क्या-क्या तैयारियां की जानी है उसके लिए दिशा-निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन, पूजा अर्चना के बाद आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल में भी पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद मंदिर परिसर में ही अफसरों से निर्माण कार्यो को लेकर व्यापक जानकारी लेंगे।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …