Breaking News
Home / breaking / VIDEO : थर्माकोल से नकली शक्कर बनाने का वीडियो वायरल

VIDEO : थर्माकोल से नकली शक्कर बनाने का वीडियो वायरल

इंदौर। खाने-पीने की चीजों में मिलावट की करतूतें आए दिन सामने आती रहती हैं। मगर अब नकली चीनी बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ऐसा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
 अगर वीडियो पर यकीन करें तो यकीनन लोग चीनी की जगह थर्माकोल खा रहे हैं, जी हां, वही थर्माकोल को समुद्री झाग से बनता है और पैकेजिंग के काम आता है।
वीडियो में दावा किया गया है कि यह मामला मध्यप्रदेश के देवास में उजागर हुआ है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक फैक्ट्री में थर्माकोल की पुरानी शीटें एक मशीन में डालकर पिघलाई जा रही हैं।

देखें वीडियो

 

उनकी लुगदी बनाकर अगले प्रोसेस में उसे तारों में तब्दील किया जा रहा है। इन तारों को छोटे-छोटे टुकड़ों के काटकर चीनी के दानों की शक्ल दी जा रही है।
वीडियो में दिखाए गए प्रोसेस आदि की हम पुष्टि नहीं करते हैं। साथ ही यह मामला देवास का है या नहीं, इसके भी स्पष्ट प्रमाण नहीं हैं, मगर जिस तरह से वीडियो में नकली चीनी बनाने का दावा किया जा रहा है, उससे लोगों के दिलों में अजब सा डर बैठ रहा है। सोचने वाली बात थी है कि अगर यह नकली चीनी थर्माकोल से बनी है तो लोगों को हजम कैसे होती होगी ? अगर थर्माकोल से नकली चीनी बनाने का दावा सच है तो फिर यकीनन लोगों की जिंदगी दांव है।

Check Also

नशीला ज्यूस पिलाकर छात्रा से दुष्कर्म, गंदा वीडियो भी बना लिया

  जयपुर। कानोता थाना इलाके में नशीला पदार्थ पिलाकर कॉलेज छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला …