Breaking News
Home / breaking / VIDEO : लाल चंदन के पौधे बेचने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

VIDEO : लाल चंदन के पौधे बेचने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

 

जसपुर। फिल्म पुष्पा सुपरहिट होने के साथ ही लाल चंदन भी खूब चर्चा में है। लोग अब लाल चंदन के नाम से ठगे जा रहे हैं। जसपुर में लाल चंदन का पौधा बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने गिरोह के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जो लाल चंदन का पौधा लगाने के नाम से लाखों की ठगी कर चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों के बैंक खातों को भी सीज कर दिया है।

कुनकुरी पुलिस के पास पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई कि कुछ लोग उनके पास लाल चंदन का पौधा बेचने आए। उन्होंने कहा कि एक पौधे की कीमत 250 रुपये है। यदि आप 300 पौधा लेंगे तब चन्दन के पौधे की देखरेख के साथ में बाड़ी का बाउड्री, एक बोर एवं एक पौधा के देखरेख के लिये 2000 रुपये व एक महिने के अंदर 6,00000 रुपये देंगे।

यह भी देखें

इसके बाद जब पौधा बड़ा हो जायेगा तब आठ साल बाद कटाई करके 15,000 रुपये किलो के हिसाब से ऐग्रिमेंट करेंगे व 6,00000 रुपये को घटा कर 15,000 रुपये किलो के हिसाब से जो पैसा बनेगा उतना पैसा देंगे। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह एवं उसके पिता लालच में आ गये और 300 पौधा खरीदे कुल 70,000 रुपये जिसमें से 30,000 रुपये कैश एवं 40,000 रुपये फोन पे के माध्यम उनके खाते में डाला दिया।

लेकिन बीते 27 फरवरी के बाद से लगातार कई बार फोन करने के बाद भी आरोपियों ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरु की और आरोपी एम. लोकेश कुमार, पी. वासुदेव रेड्डी एवं वी. वेंकट रम्मना को जशपुर पुलिस टीम ने चित्तुर (आंध्रप्रदेश) से गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार, यह गिरोह लाल चन्दन पौधा खरीदने पर बोर कराने, बाउंड्री कराने एवं प्रति पौधा देखरेख के नाम पर 2000 रूपये देने का लालच देते थे। इसी चक्र में आरोपियों ने योजना बद्ध तरीके से कुनकुरी क्षेत्र के विभिन्न ग्रामीणों से लगभग 10 से 12 लाख रू. की ठगी की गई।

 

ठगी की गई राशि के संबंध में आरोपियों के बैंक खातों को सीज कराया गया है। वहीं आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर अन्य 2 की तलाश की जा रही है।

Check Also

99 बच्चों को ले जा रहे पांच मौलवी गिरफ्तार, बिहार से बस में ले जा रहे थे सहारनपुर

लखनऊ। बिहार के विभिन्न जिलों से 99 बच्चों को बस से सहारनपुर ले जा रहे …