Breaking News
Home / breaking / एंट्री प्लाजा का अचानक किया लोकार्पण, सीएम राजे का प्रोटोकॉल छिना

एंट्री प्लाजा का अचानक किया लोकार्पण, सीएम राजे का प्रोटोकॉल छिना

अजमेर। एक तरफ जहां चुनाव आयोग प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर रहा था वहीं दूसरी तरफ आचार संहिता लागू होने के खौफ के चलते मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को हडबडाहट के बीच बिना किसी लाव लश्कर के पुष्कर स्थित ब्रहमा मंदिर के निर्माणाधीन एंट्री प्लाजा का लोकार्पण कर दिया।

अजमेर में कायड विश्राम स्थल पर गौरव यात्रा के समापन समारोह पर आयोजित विजय संकल्प रैली को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करने आए थे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री राजे समेत सरकार के कद्दावर मंत्री तथा पार्टी के आला नेता से लेकर कार्यकर्ता तक मौजूद रहे।

आज ही चुनाव आयोग की ओर से चार राज्यों में विधानसभा चुनाव तिथियों की अधिकारिक घोषणा बाबत प्रेस कांफ्रेंस का समय ठीक 12 बजे तय था। ऐन मौके पर इस समय को बढाकर शाम तीन बजे का कर दिया गया। उधर, करीब ढाई बजे मोदी की सभा का समापन हुआ।

सभा समापन के तत्काल बाद मुख्यमंत्री राजे का काफिला सभास्थल से फर्राटे भरता हुआ निकला। किशनगढ में तीन बजे पार्टी की प्रदेश स्तरीय चुनावी बैठक का समय भी निर्धारित था। सभी ने सोचा की सीएम राजे किशनगढ की तरफ जाएंगी। लेकिन उनका काफिला अजमेर शहर की ओर बढ निकला।

यह काफिला सीधे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परिसर में दाखिल हुआ। राजे वाहन से उतरकर सीधे बोर्ड स्थित सभागार में पहुंची और आनन फानन ठीक तीन बजकर तीन मिनट और 25 सेकंड पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बटन दबाकर ब्रहा मंदिर एंट्री प्लाजा का लोकार्पण कर दिया। इस मौके पर न स्वागत की रस्म हुई न भाषण हुआ, न बीजेपी का कोई नेता मौजूद रहा था न कार्यकर्ता। सभागार में मौजूद चंद बोर्ड कर्मचारियों के बीच बाद में राजे के स्वागत की रस्म अदायगी हुई। इस अवसर पर देवस्थान विभाग के अधिकारी गौरव सोनी और बोर्ड अध्यक्ष भी मौजूद रहे।

छिन गया सीएम राजे का प्रोटोकॉल

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सभागार में जब पुष्कर स्थित ब्रहमा मंदिर के निर्माणाधीन एंट्री प्लाजा का आॅनलाइन लोकार्पण कर कार्यक्रम में शिरकत कर रही थीं तभी कलक्टर आरती डोगरा के पास आचार संहिता लागू होने का संदेश आया। संदेश की पालना में तत्काल प्रभाव से सीएम राजे की वीआईपी प्रोटोकॉल सुविधा हटा ली गई। भारी भरकम सुरक्षा लवाजमे की जगह चंद सुरक्षाकर्मी ही सुविधा रह गई। उनके साथ आया गाडियों का काफिला और सरकारी अधिकारी भी हटा लिए गए।

 राजे पहुंची पुष्कर, किए ब्रह्मा मंदिर के दर्शन

चुनाव आचार संहिता लगने के बाद मुख्यमंत्री राजे धार्मिेक नगरी पुष्कर पहुंची तथा जगत पिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर पूजा अर्चना की। उन्होंने यहां 24 करोड रुपए की लागत से ​निर्माणाधीन एंट्री प्लाजा का अवलोकन किया। उन्होंने आशा जताई की ब्रह्मा जी के आशीर्वाद से चुनावी नतीजे अनुकूल रहेंगे। इस मौके पर विधायक सुरेश रावत, पालिकाध्यक्ष कमल पाठक समेत कई पार्टी नेताओं ने सीएम राजे का स्वागत किया।

Check Also

99 बच्चों को ले जा रहे पांच मौलवी गिरफ्तार, बिहार से बस में ले जा रहे थे सहारनपुर

लखनऊ। बिहार के विभिन्न जिलों से 99 बच्चों को बस से सहारनपुर ले जा रहे …