Breaking News
Home / breaking / नई बाइक लाने के विवाद में पत्नी ने 4 बच्चों सहित की आत्महत्या

नई बाइक लाने के विवाद में पत्नी ने 4 बच्चों सहित की आत्महत्या

उदयपुर। एक शिक्षक परिवार के सामूहिक आत्महत्या करने के सदमे से उदयपुर उबरा भी नहीं कि दीपावली के दूसरे ही दिन उदयपुर के झाड़ोल थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने चार बच्चों के साथ तालाब में कूदकर जान दे दी।

दीपावली के दिन घर-परिवार के लिए एक नई बाइक खरीदने को लेकर इस खुशहाल परिवार में पति-पत्नी में विवाद हो गया और इससे क्षुब्ध महिला ने चार मासूमों सहित तालाब में कूद कर आत्महत्या कर ली। घटना ने पूरे गांव को चौंका दिया है।

मामला झाड़ोल थाने के माकड़ादेव गांव का है जहां शुक्रवार दोपहर एक महिला ने अपने 4 बच्चों सहित तालाब में कूद आत्महत्या कर ली। बच्चों सहित मां की मौत का समाचार फैलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामवासी घटनास्थल पर एकत्र हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरंभिक जांच में यह सामने आया है कि पालावाड़ा बूझा निवासी मिरकी की उसके पति सोमा डामोर के साथ दीपावली के एक दिन पूर्व घर में नई बाइक लाने को लेकर कहासुनी हो गई थी।

बताया गया है कि मिरकी ने पति सोमा को यह कहते हुए बाइक लाने से मना कर दिया कि वह इस साल नहीं अगलेे साल की दीपावली पर बाइक खरीदे। पत्नी की ना-नुकुर पर दोनों में भारी कहासुनी हो गई। इससे आवेश में आई मिरकी ने पास ही के पालावाड़ा तालाब में बच्चों समेत छलांग मार ली और डूबने से मौत हो गई।

मिरकी ने साड़ी के पल्लू से खुद को और अपने चार बच्चों को बांध लिया। मिरकी के साथ 9 वर्षीय बेटा भैरा, 6 वर्षीय बेटी सुसा, 4 साल की प्रिया ओर डेढ़ साल के मासूम नानू की भी डूबने से मौत हो गई। थानाधिकारी शंकरलाल ने बताया कि शवों को तालाब से बाहर निकाल लिया गया है और पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

उक्त मामला 18 अक्टूबर का है। इस संबंध में पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है। पति और अन्य परिजनों के बयानों में बाइक के कारण ही आपस मनमुटाव और आत्महत्या करने की बात सामने आई है।

गौरतलब है कि उदयपुर शहर के सुंदरवास क्षेत्र में कुछ दिनों पूर्व एक शिक्षक परिवार ने सामूहिक आत्महत्या कर ली थी। इस हादसे के पीछे के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। इस घटना ने पूरे शहर को स्तब्ध कर दिया था।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …