Breaking News
Home / breaking / नामदेव भवन के लिए चंद मिनटों में लाखों की घोषणा

नामदेव भवन के लिए चंद मिनटों में लाखों की घोषणा

add
छीपा सप्तमी महोत्सव सफलतापूर्वक संपन्न
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। राजस्थान के टोंक शहर में विगत बुधवार को आयोजित छीपा सप्तमी महोत्सव में अतिथियों से लेकर स्थानीय छीपा समाजबंधुओं ने निर्माणाधीन समाज भवन के लिए दिल खोलकर आर्थिक सहयोग दिया। घोषणा की ऐसी झड़ी लगी कि चंद मिनटों में लाखों रुपए एकत्र हो गए।

tonk9
ऐतिहासिक तालाब के किनारे स्थित कुंडियों के बालाजी मंदिर परिसर में नामदेव छीपा समाज हितकारिणी समिति टोंक की ओर से छीपा सप्तमी महोत्सव में नृत्य-गीतों की प्रस्तुति के बीच सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि अशोक गोठरवाल थे। जबकि रामकिशोर डेरे वाले, हरियाणा के ओबीसी आयोग के पूर्व अध्यक्ष सतबीर वर्मा, रामस्वरूप अजमेरा, बाबूलाल बौंल्या, जगदीश तोणगरिया, राजेश जी, रामेश्वर टेलर, कृषि उपज मंडी मालपुरा अध्यक्ष आशा नामा, देवकीनंदन मोदी जयपुर, संजीव नागर अजमेर आदि अतिथि के रूप में मौजूद थे।

 

tonk chhipa samaj62
यूं हुई घोषणाओं की शुरुआत
सम्मान समारोह में टोंक के वरिष्ठ अध्यापक उमेश नामा की दो पुत्रियों को सम्मानित किया गया। बड़ी पुत्री का एसबीआई में पीओ पद पर चयन के लिए व छोटी पुत्री का बी.टेक में अच्छे अंकों के कारण सम्मान किय गया। तब उमेश नामा भी मंच पर ही थे। उन्होंने निर्माणाधीन भवन के लिए 21 हजार रुपए की घोषणा की तो फिर घोषणाओं की झड़ी लग गई। सम्मानित होने वाले बंधुओं से लेकर अतिथियों तक ने बढ़-चढ़कर घोषणाएं कीं।
समारोह में टोंक समाज के संरक्षक डॉ.जे.सी.गहलोत, अध्यक्ष दुर्गालाल नामा, गोपाल नामा, विष्णुकांत नामा, राजेश नामा, उमेश नामा, सत्यनारायण गोठरवाल, उमाकांत नामा आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। युवा मंडल के महेश नईवाल, आशीष नामा, मनीष नामा आदि ने बताया कि हाल ही यहां विशाल भवन का निर्माण कराया गया है। इसका काम जारी है। इसके लिए समाजबंधु दिल खोलकर आर्थिक सहयोग दे रहे हैं।
इस संकल्प से खड़ा हुआ विशाल भवन

टोंक में बरसों से कृष्ण जन्माष्टमी से एक दिन पूर्व समाज की सामूहिक गोठ होती आई है। पहले यह गोठ अलग-अलग स्थान पर होती थी। विगत कुछ बरसों से कुंडियां बालाजी मंदिर परिसर में गोठ होने लगी। एक बार तेज बारिश के कारण आयोजन में खलल पड़ा तो समाजबंधुओं ने ठान लिया कि अगले साल यह गोठ समाज के अपने भवन में होगी। बस फिर क्या था, समाजबंधु और युवा टीम इस मिशन में जुट गई। उनकी अथक मेहनत और उत्साह का नतीजा है यह विशाल भवन।
संबंधित मुख्य खबर पढऩे के लिए क्लिक करें

नामदेव समाज की पंगत में बंटी प्रेम प्रसादी…

goo.gl/2bm4xy

टोंक में नामदेव समाज के रक्तदाताओं का किया सम्मान

goo.gl/sDyh2T

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *