Breaking News
Home / breaking / पत्रकार हित में अनेक निर्णय, रिटायर्ड जेडी शर्मा को किया सम्मानित

पत्रकार हित में अनेक निर्णय, रिटायर्ड जेडी शर्मा को किया सम्मानित

अजमेर के पत्रकारों की अग्रणी पंजीकृत संस्था मीडिया फोरम संस्थान की वार्षिक साधारण सभा तथा सम्मान समारोह आयोजित

अजमेर।अजमेर में पंचशील नगर स्थित कान्हा श्री सभागार में आयोजित कार्यक्रम में अजमेर निवासी सूचना जनसंपर्क विभाग राजस्थान से सेवानिवृत संयुक्त निदेशक महेश चंद्र शर्मा का उनकी सेवाओं के लिए “गर्व अभिनंदन “किया गया । श्री शर्मा ने सभी पत्रकारों का आभार जताते हुए भरोसा दिलाया कि वे सदैव सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे उन्होंने उपस्थित पत्रकारों का मार्गदर्शन भी किया।

संस्थान की साधारण सभा की अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार गिरधर तेजवानी ने पत्रकारों से अपने अधिकार हासिल करने का आवाहन किया और कहा की समस्याएं ज्यादा है लेकिन कई बार जानकारी के अभाव में उनका निदान नहीं हो पाता, उन्होंने पत्रकारों को नियमों को समझने की हिदायत दी तथा श्री शर्मा को संस्था का मानक सदस्य बनाने की घोषणा भी की।

बैठक में संस्थान की निर्देशिका प्रकाशित किए जाने अजमेर विकास प्राधिकरण में भूखंड आवंटन समिति में संस्था को प्रतिनिधित्व दिए जाने, संस्था सदस्य की मृत्यु पर सदस्यों से ₹1000 एकत्रित कर परिवार को आर्थिक सहयोग करने सदस्य के परिवार में पुत्री के विवाह पर सामूहिकता के साथ अर्थ सहयोग देने, पत्रकारों को मंजूर लैपटॉप खरीदने की प्रक्रिया को तुरंत प्रभावित करने , पत्रकारों के वाहनों पर परिवहन विभाग की सहमति से स्टीकर जारी करवाने आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।

साथ ही पत्रकारों में एकता का आवाहन करते हुए मीडिया फोरम के लिए भूखंड अथवा भवन के प्रयास का बीड़ा उठाया गया । संस्थान की महासचिव डॉ रशिका महर्षि ने साल भर के खर्च का ब्यौरा पेश किया साथ ही फरवरी 2024 में संस्था के चुनाव कराने की घोषणा की।

 

बैठक में गजेंद्र बोहरा, अनुराग जैन विजय पाराशर, विजय मौर्य पीके शर्मा, जगदीश मूलचंदानी, अरुण बाहेती उमाकांत जोशी, समुंदर सिंह राठौड़ , नरेश बागनी, दिलीप सिंह, रतनलाल बाकोलिया, विनोद कुमार वर्मा दौलत राज कोठारी, रामचंद्र बिजरानी, विक्रम बेदी रतनलाल बाकोलिया, राजकुमार लुधानी, सुभाष चंदन आदि पत्रकार उपस्थित रहे।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …