Breaking News
Home / breaking / ब्यावर : मुनीम अपने ही जाल में फंसा, 18 लाख की लूट का खुलासा

ब्यावर : मुनीम अपने ही जाल में फंसा, 18 लाख की लूट का खुलासा

 

अजमेर।  जिले की ब्यावर शहर थाना पुलिस ने करीब अठारह लाख रुपए की लूट की वारदात के कुछ घंटों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

ब्यावर थाना सीआई रमेंद्र सिंह हाडा ने बताया कि शुक्रवार को शहर के सुनारान चौपड़ तालेड़ा मार्केट के सामने स्थित सिटी टावर की तीसरी मंजिल पर बने रिद्धि सिद्धि टूर एंड ट्रेवल्स एवं चंद्रा मेटल के कार्यालय से बदमाश 17 लाख 92 हजार रुपए से भरा बैग लेकर फरार हो गया था।

दुकान मालिक सुभाष खींवसरा की रिपोर्ट पर सक्रिय हुई थाना पुलिस ने फर्म के ही मुनीम कल्याण सिंह को वारदात के कुछ घंटों में ही हिरासत में ले लिया और पूरी वारदात से पर्दाफाश कर दिया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में कल्याण सिंह, देवेंद्र सिंह तथा विनोद को गिरफ्तार किया गया है जो जवाजा थाना क्षेत्र के रहने वाले है। आरोपियों से लूटी गई राशि बरामद कर ली गई है।

इसलिए हुआ शक

कोरोना संक्रमण के कारण दुकान मालिक खींवसरा पिछले 3 महीने से घर पर रहकर ही कामकाज कर रहा है जबकि दुकान मुनीम कल्याण सम्भाल रहा था। दुकान में ऑटोमेटिक डोर लगा है। बाहर से आने वाला अपना थम्ब स्कैन करता है। इस बीच उसकी फोटो दुकान के भीतर बैठे लोगों को दिखती है। सन्तुष्ट होने पर वे भीतर से लॉक खोलते हैं। लूट की वारदात कल्याण ने रची। उसने साथी लुटेरे को दुकान पर बुलाया। उसके लिए गेट खोला। उसके हाथों स्प्रे से बेहोश हुआ। साथी लुटेरा 18 लाख रुपए से भरा बैग लेकर आराम से चला गया। उसके लिए गेट खोलने पर ही पुलिस को मुनीम कल्याण पर शक हुआ।

यहां भी नौकर निकला चोर

इसी प्रकार अजमेर शहर के नया बाजार पुरानी मंडी क्षेत्र स्थित एक ज्वैलर्स की दुकान पर चोरी करने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

कोतवाली थाना प्रभारी शमशेर खान ने बताया कि पुलिस ने आज चोरी के आरोपी नील सोनी को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस वृत्त अधिकारी शमशेर खान ने बताया कि पुलिस लॉकडाउन अवधि के भी सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी। बड़ी वारदात का भी खुलासा हो सकता है, साथ ही और कौन उसके साथ शामिल हैं इसका भी पता लगाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि आरआर ज्वैलर्स के मालिक संजय शर्मा ने शिकायत दी कि उनके यहां दस वर्षों से काम कर रहा स्थानीय निवासी नील सोनी को सोने के जेवरात चोरी करते हुए पकड़ा है जो कि सीसीटीवी फुटेज कैमरे में भी रिकॉर्ड है। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपी नील सोनी 13-14 सोने की चेन तथा 5-6 सोने की अंगुठियां चुरा चुका है।

आपको यह खबर अच्छी लगी तो प्लीज इसे अपने मित्रों को भी शेयर करें

Check Also

 20 मई सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, द्वादशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, दोपहर …