Breaking News
Home / breaking / राजस्थान में फिर पूर्ण लॉकडाउन की अफवाह से तम्बाकू-गुटखे की मारा-मारी

राजस्थान में फिर पूर्ण लॉकडाउन की अफवाह से तम्बाकू-गुटखे की मारा-मारी

 

जयपुर। प्रदेश में बुधवार को सात दिन के लिए बॉर्डर सील करने के आदेश जारी होते ही राज्यभर में हड़कम्प मच गया है। कम्पलीट लॉकडाउन की अफवाह फैलते ही कई शहरों में तम्बाकू गुटखा होलसेलर ने दुकानें बंद कर दीं। छोटे दुकानदार ने गुटखे तम्बाकू की बिक्री रोक दी। इन दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।
इसी बीच देश में 15 जून तक फिर लॉकडाउन की अफवाह भी चल पड़ी। आधिकारिक रूप से अभी कम्पलीट लॉकडाउन का कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। लेकिन होलसेलर्स ने फिर कालाबाजारी करने के लिए अपनी दुकानें बंद कर दीं और प्रशासन हक्का-बक्का रह गया है। पान गुटखे के शौकीन लोग ज्यादा से ज्यादा स्टॉक करने के लिए एक दुकान से दूसरी दुकान तक भटक रहे हैं।

अफवाहों पर ना दें ध्यान-जिला कलक्टर

अफवाह फैलायी या कालाबाजारी की तो होगी सख्त कार्यवाही

अजमेर। जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने अजमेर जिले के नागरिकों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बाजार बंद कराने या कफ्र्यू लगाने जैसी बातें सिर्फ अफवाहें है। अगर कोई व्यक्ति ऎसा करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। जिला कलक्टर ने अफवाहों की आड़ में कालाबाजारी करने वालों को सख्त चेतावनी जारी की है।

जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने स्पष्ट किया कि शहर में कफ्र्यू लगाने या बाजार बंद कराने जैसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नही है। अगर कोई व्यक्ति सोशल मीडिया या अन्य किसी तरीके से शहर या बाजार बंद कराने जैसी अफवाहें फैलाता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। आमजन ऎसी अफवाहों पर ध्यान ना दें।

जिला कलक्टर ने अफवाहों की आड़ में कालाबाजारी करने वालों के लिए भी सख्त चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति कालाबाजारी करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी। उन्होंने आमजन से अपील की कि कालाबाजारी करने वालों की जानकारी जिला प्रशासन को कंट्रोल रूम फोन नम्बर 0145-2628932 तथा वार रूम नम्बर 0145-2427095 पर उपलब्ध कराए ताकि ऎसे व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जा सके।

जिला कलक्टर श्री शर्मा ने कहा कि राज्य में आने व जाने को लेकर राज्य सरकार ने जो दिशा निर्देश जारी किए है। उनकी पालना करवायी जा रही है। कोई भी व्यक्ति इन निर्देशों को लेकर मनगढ़त अफवाहें ना फैलाएं । आमजन बाजारों में जाते समय मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को पालन करें।

Check Also

थानेदार के नाम पर घूस लेते पुलिस कांस्टेबल अरेस्ट

डूंगरपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने के पुलिस कांस्टेबल …