Breaking News
Home / breaking / बगरू में नामदेव छीपा समाज की 35 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

बगरू में नामदेव छीपा समाज की 35 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। जयपुर के बगरू में श्री नामदेव छीपा समाज सेवा समिति के तत्वावधान में छीपा समाज की शिक्षा के क्षेत्र में टॉपर रही 35 प्रतिभाओं का एक भव्य समारोह के दौरान सम्मान किया गया।


प्रारम्भ में अतिथियों ने छीपा समाज के श्री नामदेवजी महाराज के चित्र पर पुष्पाहार पहना व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंम किया।

समारोह के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव कैलाश वर्मा ने कहा कि आज हर समाज को चाहिए कि वह ऐसी प्रतिभाओं को तलाशे, तराशे व उनकी हौसला अफजाई के लिए हर संभव सहयोग करे, क्योंकि ये ही प्रतिभाएं समाज को आर्थिक, सामजिक व राजनीतिक दृष्टि से समाज को श्रेष्ठता के चरम तक पहुंचाने में अहम किरदार निभाती हैं।


पत्रकार सुनील छीपा ने बताया कि समारोह के अति विशिष्ट अतिथि महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. मोहन लाल छीपा ने इस बात पर खुशी

जाहिर करते हुए कहा कि समाज में शिक्षा के प्रति जाग्रति का ही परिणाम है कि बगरू का ठप्पा वस्त्र छपाई व्यवसाय जो एक डेढ़ दशक पूर्व तक बगरू जयपुर तक ही सीमित था, आज शिक्षित युवाओं के प्रयासों व मेहनत के बलबूते विश्व के कई देशों में बगरू का नाम रोशन कर रहा है।


समिति के कोषाध्यक्ष रामबाबू मेडतवाल ने बताया कि मंच पर ही समिति के 66 सदस्यों ने 31 अक्टुबर 2017 के होने वाले समाज के षष्टम् सामुहिक विवाह सम्मेलन के लिए करीब 6-7 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग दिया।
कार्यक्रम केे दौरान खैरथल (अलवर) से आए सांस्कृतिक दल के कलाकारों ने मनभावन प्रस्तुतियां दी।

देखें वीडियो

 

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में समाज की जिला हितकारणी सभा जयपुर के अध्यक्ष डा. श्याम सुन्दर शुक्ला, जी एस एस के अध्यक्ष विजय चौहान, भाजयुमो बगरू नगर अध्यक्ष राजेश कुमार नामा, चांदपोल भाजपा मण्ड़ल अध्यक्ष अशोक टेकेवाल, पार्षद पुरूषोतम छीपा, विजय जाजपुरा, आरती नागर, सेवा समिति एवं विवाह समिति के वर्तमान व निवर्तमान पदाधिकारी एवं समाज के विशिष्ट लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम में नये सदस्यों को शपथ-ग्रहण करवाई गई।

प्रारम्भ में समिति के वरिष्ठ सदस्य भवानीशंकर बौल्या, कैलाश जाजपुरा व अन्य पदाधिकारियों ने अतिथि एवं भामाशाहो का स्वागत किया।


कार्यक्रम की अध्यक्षता पालिका अध्यक्ष संतोष चौहान ने की। समिति अध्यक्ष हनुमान सहाय जाजपुरा ने धन्यवाद ज्ञापित किया अन्त में सामूहिक गोठ के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

 

यह भी पढ़ें

बगरू में नामदेव छीपा समाज का विवाह सम्मेलन देवउठनी एकादशी पर 31 अक्टूबर को

 

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …