Breaking News
Home / breaking / सगी बहनों की ससुराल में एक साथ हुई मौत, ढाई साल पहले हुई थी शादी

सगी बहनों की ससुराल में एक साथ हुई मौत, ढाई साल पहले हुई थी शादी

अलवर. हरियाणा से सटे राजस्थान के अलवर जिले के कठूमर थाना इलाके के नगला फरासिया सौंख गांव में दो सगी विवाहित बहनों की एक साथ संदिग्ध हालात में मौत हो गई. दोनों शव उनके ससुराल में एक कमरे में पड़े मिले. घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई. मृतक महिलाओं के पीहर पक्ष ने उनके ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए मारपीट कर दोनों की हत्या करने का आरोप लगाया है. कठूमर थाना पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है.
अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि दोनों बहनों के शव एक कमरे में मिले हैं. प्रारंभिक जांच में मामला सुसाइड का लग रहा है. लेकिन दोनों बहनों के एक साथ सुसाइड करने से जाहिर हो रहा है वजह कोई बड़ी है. इसलिए मौके पर एफएसएल और एमओबी की टीम को जांच के लिए भेजा गया है. पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

पुलिस ने घटनास्थल को किया सीज

महिलाओं की मौत की सूचना पर डीएसपी अशोक चौहान और कठूमर थानाप्रभारी सुरेंद्र कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे. उन्होंने शवों को अपने कब्जे में लेकर घटनास्थल को सीज कर दिया है. वहां पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. बाद में दोनों शवों का स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवाकर उनको पीहर पक्ष के परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया.

1 दिसंबर 2021 को हुई थी दोनों की शादी

दोनों मृतकाओं के पिता गारू निवासी गोविन्द इस संबंध में मामला दर्ज कराया है. अपनी रिपोर्ट में गोविंद ने बताया कि उसकी बेटी वंदना की शादी शैलेंद्र और अंजना की शादी कैलाश जाट निवासी नगला फरासिया सौंख के साथ 1 दिसंबर 2021 को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार की गई थी. उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज और दोनों के बीच में एक मोटरसाइकिल तथा 251000 रुपये नगद दिए थे. लेकिन कुछ ही दिनों बाद उनके ससुराल वाले वाले उन्हें दहेज के लिए परेशान करने लगे.

बीते 9 अगस्त को ही दोनों बेटियों को ससुराल भेजा था
दोनों बेटियों ने कई बार पीहर आकर इसकी शिकायत भी की थी. उसके बाद उनके ससुराल वालों ने दोनों बेटियों को जनवरी 2023 में दहेज की खातिर मारपीट कर घर से निकाल दिया था. उसके बाद वे अपनी पीहर आकर रह लग गईं. बीते 9 अगस्त 2023 को पंच पटेलों की मौजूदगी में बेटियों को मारपीट कर परेशान नहीं करने की बात करके राजीनामा कर बेटियों को वापस ससुराल भेज दिया था.

चार पहिया की गाड़ी व 11 लाख रुपये की मांग कर रहे थे
वंदना और अंजना के पिता ने आरोप लगाया कि उनके ससुराल वाले दहेज में चार पहिया की गाड़ी व 11 लाख रुपये की मांग कर रहे थे. मांग पूरी नहीं हुई तो आरोपियों ने 16 सितंबर को सुबह दोनों बेटियों की बेरहमी से मारपीट कर उनकी हत्या कर दी. सूचना पर हम वहां पहुंचे तो देखा कि अंजना की नाक से खून निकल रहा था. दोनों बेटियों के शरीर पर चोटों के निशान पाए गए हैं.

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …