News NAZAR Hindi News

अनुराग ठाकुर बने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

 


नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। बीसीसीआई की रविवार को हुई विशेष आम बैठक में सर्वसम्मति से अनुराग ठाकुर को अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा बैठक में बीसीसीआई का नया सचिव अजय शिरके को घोषित किया गया। इससे पहले शशांक मनोहर ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था जिसके बाद से यह पद रिक्त है।
बीसीसीआई ने रविवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी पुष्टि की। बीसीसीआई के अनुसार, अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ अनुराग ठाकुर ने नामांकन भरा था। इसके बाद रविवार को विशेष आम बैठक में अनुराग को पूर्वी क्षेत्र के सभी छह पूर्ण सदस्यीय इकाइयों का समर्थन प्राप्त था। बंगाल, असम, झारखंड, त्रिपुरा और नेशनल क्रिकेट क्लब ने अनुराग का साथ देते हुए उन्हें नया अध्यक्ष घोषित कर दिया गया। वह अध्यक्ष पद के बचे शेष कार्यकाल 2014-17 के लिए चुने गए है।
इसके अलावा बैठक में बीसीसीआई का नया सचिव अजय शिरके को बनाया गया। भाजपा सांसद अनुराग अंतरराष्टीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कार्यकारी बोर्ड और एशियाई क्रिकेट परषिद (एसीसी) में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करेंगे।