Breaking News
Home / breaking / अनुराग ठाकुर बने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

अनुराग ठाकुर बने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

 

anurag thakur
नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। बीसीसीआई की रविवार को हुई विशेष आम बैठक में सर्वसम्मति से अनुराग ठाकुर को अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा बैठक में बीसीसीआई का नया सचिव अजय शिरके को घोषित किया गया। इससे पहले शशांक मनोहर ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था जिसके बाद से यह पद रिक्त है।
बीसीसीआई ने रविवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी पुष्टि की। बीसीसीआई के अनुसार, अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ अनुराग ठाकुर ने नामांकन भरा था। इसके बाद रविवार को विशेष आम बैठक में अनुराग को पूर्वी क्षेत्र के सभी छह पूर्ण सदस्यीय इकाइयों का समर्थन प्राप्त था। बंगाल, असम, झारखंड, त्रिपुरा और नेशनल क्रिकेट क्लब ने अनुराग का साथ देते हुए उन्हें नया अध्यक्ष घोषित कर दिया गया। वह अध्यक्ष पद के बचे शेष कार्यकाल 2014-17 के लिए चुने गए है।
इसके अलावा बैठक में बीसीसीआई का नया सचिव अजय शिरके को बनाया गया। भाजपा सांसद अनुराग अंतरराष्टीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कार्यकारी बोर्ड और एशियाई क्रिकेट परषिद (एसीसी) में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *