Breaking News
Home / breaking / टीम इंडिया ने जीता धर्मशाला टेस्ट, सीरीज पर कब्जा

टीम इंडिया ने जीता धर्मशाला टेस्ट, सीरीज पर कब्जा

add kamal

 

धर्मशाला। टीम इंडिया ने धर्मशाला में खेले गए सीरीज के चौथे व अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से मात दी। दूसरी पारी में विजय के 106 रन के लक्ष्य को भारत ने महज दो विकेट पर हासिल कर लिया।

धर्मशाला

इस जीत के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। चौथे दिन का खेल शुरू होते ही सभी को उम्मीद थी कि टीम इंडिया लंच से पहले ही जीत दर्ज कर लेगी।

भारतीय बल्लेबाजों ने फैंस की उम्मीदों को कायम रखा और के एल राहुल के पारी के लगातार दूसरे अर्धशतक व कप्तान अंजिक्य रहाणे की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत लक्ष्य को मात्र 24वें ओवर में ही हासिल कर लिया। रहाणे ने मात्र 27 गेंदों में 38 रन बनाए और वह नाबाद रहे।

भारत को आज पहला झटका मुरली विजय के रूप में लगा। वह आठ रन बनाकर आउट हुए। जबकि चेतश्वर पुजारा बिना खाता खोले रन आउट हुए।

keva bio energy card-2

धर्मशाला में खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 300 रन बनाए थे।

cricket

जवाब में टीम इंडिया ने राहुल, पुजारा और जडेजा के अर्धशतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में 332 रन बनाकर 32 रनों की बढ़त ली। अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम महज 137 रनों पर ढेर हो गई थी।

 स्मिथ ने मुरली विजय को गाली देने पर मांगी माफी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने मुरली विजय को गाली देने पर माफी मांगी है। बतादें कि धर्मशाला टेस्ट में तीसरे दिन खेल के दौरान हुए एक घटना पर ड्रेसिंग रूम में बैठे स्मिथ ने अपशब्दों का प्रयोग किया था।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …