Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / फिरोजशाह कोटला में होगा विश्व कप टी-20 सेमीफाइनल

फिरोजशाह कोटला में होगा विश्व कप टी-20 सेमीफाइनल

feroz shah kotlaholi namdev
नई दिल्ली। तमाम उतार-चढ़ाव के बाद दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) को 30 मार्च को होने वाले विश्व कप टी-20 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले के आयोजन करने की अनुमति मिल गई है।
दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) और भारतीय क्रिकेट नियत्रंण बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष सी.के. खन्ना ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि विश्वकप सेमीफाइनल कोटला में ही आयोजित होगा।
बुधवार को डीडीसीए में हुई बैठक में स्टेडियम में विवादास्पद आर. पी. मेहरा ब्लॉक के उपयोग की मंजूरी मिल गई है। इस ब्लॉक को स्वीकृति प्रमाणपत्र नहीं मिलने के कारण इस मुकाबले के आयोजन को लेकर असंमजस की स्थिति बनी हुई थी। डीडीसीए को मंजूरी प्रमाणपत्र सौंपने के लिए बुधवार दोपहर 2 बजे तक समयसीमा बढ़ा दी गई थी।
खन्ना ने बताया कि डीडीसीए को 2017 तक मंजूरी मिल गई है। केवल यह मुकाबला ही नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी मुकाबले भी पूर्व कार्यक्रम के अनुसार होंगे। न्यायमूर्ति मुदगल के इस बात से आश्वस्त होने के बाद कि मुकाबले के आयोजन में किसी तरह की कानूनी अड़चन नहीं आएगी।
उच्चतम न्यायालय से डीडीसीए के पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) मुकुल मुदगल, डीसीसीए के उपाध्यक्ष चेतन चौहान, सीके खन्ना, कोषाध्यक्ष रविंदर मनचंदा और आईसीसी के कानूनी सलाहकार बैठक में शामिल हुए।

जीत की होली खेलने उतरेंगी महिला क्रिकेटर
महिला क्रिकेटर गुरुवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होने वाले आईसीसी विश्व कप टी-20 के मुकाबलों में जीत की होली खेलने उतरेंगी। रंगों के त्योहार होली के दिन पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना श्रीलंका से जबकि पाकिस्तान की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी।
ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के मुकाबले में कंगारू टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है। सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका को हराने का हर संभव प्रयास करेगी। श्रीलंका की महिला टीम अच्छा प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को आश्चर्यचकित करने उतरेगी।
वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद अपनी उस लय को फिर से कायम रखना चाहेगी। भारत को हराकर पाकिस्तान की टीम के हौसले बुलंद है। जबकि बांग्लादेश अपनी खोई प्रतिष्ठा को पाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Check Also

सानिया मिर्जा के फैंस को बड़ा झटका, टेनिस करियर से किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी गेम टेनिस करियर को लेकर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *