News NAZAR Hindi News

फेडरर-सेरेना सेमीफाइनल में, शारापोवा बाहर


मेलबोर्न। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने मंगलवार को आसान जीत के साथ आस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया।


पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल में तीसरी वरीय फेडरर ने छठी सीड चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच को लगातार सेटों में 7-6, 3-2, 6-4 से हराया और सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने। 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर ने बेर्दिच के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन करते हुए 12वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। स्विस खिलाड़ी इससे पहले भी ग्रैंड स्लेम में दो बार बेर्दिच को हरा चुके हैं।
दूसरी तरफ महिला एकल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में शीर्ष वरीय अमरीकी खिलाड़ी सेरेना ने पांचवीं वरीयता शारापोवा को लगातार सेटों में 6-4, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मौजूदा चैंपियन सेरेना ने शारापोवा के खिलाफ लगातार 17 वीं जीत दर्ज की।
सेमीफाइनल में सेरेना का सामना एगिनरज्स्का रदवांस्का से होगा। चौथी वरीयता पोलैंड की एगिनस्ज्का रदवांस्का ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को6-1 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।