Breaking News
Home / breaking / जोगणिया धाम पुष्कर में भजन-कीर्तन के साथ बाबा रामदेव भंडारे का समापन

जोगणिया धाम पुष्कर में भजन-कीर्तन के साथ बाबा रामदेव भंडारे का समापन

नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। ब्रह्मा जी की नगरी पुष्कर में जोगणिया धाम की तरफ से बाबा रामदेव जातरूओं के लिए संचालित भंडारे का गुरुवार को समापन हुआ। जोगणिया धाम के संस्थापक ज्योतिषाचार्य भंवर लाल ने बाबा रामदेव की पूजा अर्चना कर भंडारे का विधिवत समापन किया। संयोग यह रहा कि रामदेवरा से लौट रहे साधू सन्तों का जत्था भी इस अवसर पर उपस्थित रहा।

देखें वीडियो

जोगणिया धाम के प्रवक्ता इंदर सिंह चौहान ने बताया कि भक्तों ने माता प्रभाती देवी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद जोगणिया धाम के संस्थापक भंवर लाल व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती चंद्रा का बहुमान कर आशीर्वाद लिया। साथ ही उनकी बहन चैनपुरा माताजी मन्दिर के पाट पर विराजमान  प्रेमलता जी का भी आशीर्वाद लिया। आगरा गेट प्राचीन गणेश मंदिर के पुजारी जी ने मंत्रोच्चार किया।

देखें वीडियो

 

बाद में जोगणिया धाम की तरफ से संस्थापक भंवर लाल ने भक्त इंदर सिंह चौहान, सबगुरु न्यूज पोर्टल संचालक पत्रकार विजय मौर्य, नामदेव न्यूज डॉट कॉम, अंतरराष्ट्रीय कॉमेंट्रेटर एवं निर्णायक रणजीत मलिक, महेंद्र विक्रम सिंह आदि का बहुमान कर आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर युवा भाजपा नेता कुलदीप मेघवंशी, कौशल कुमार, महावीर शर्मा, प्रेम बिहारी मंत्री सहित कई सेवादार मौजूद थे।

 

जोगणिया धाम से मिला महिला आजादी का संदेश

इस मौके पर एक महिला भक्त ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि जोगणिया धाम में वर्षभर विविध धार्मिक आयोजनों से महिला शक्ति को प्रेरणा मिलती है।

देखें वीडियो

गत सावन में धाम की ओर से निकाली गई कावड़ यात्रा में जब पहली बार महिलाओं को कावड़ उठाने का अधिकार मिला तो मन गदगद हो उठा। ऐसा लगा जैसे सातों बायांसा के यहां से महिला आजादी का संदेश मिला। कावड़ यात्रा में पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर ने भी कावड़ उठाई थी।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …