Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / दो डिग्री उछला दिन और रात का तापमान, अंधड़ की संभावना

दो डिग्री उछला दिन और रात का तापमान, अंधड़ की संभावना

sun
भोपाल। मध्यप्रदेश में गर्मी ने फिर तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। बुधवार को दिन और रात के तापमान में दो डिग्री का उछाल दर्ज किया गया, वहीं गुरुवार को सुबह से तेज धूप के चलते उमस ने लोगों को बेहाल कर रखा है। हालांकि हवाएं भी चल रही हैं, लेकिन तीखी धूप के चलते लू की लपटों का अहसास कराने लगी हैं। वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए प्रदेशभर में अंधड़ चलने की संभावना जताई है।
प्रादेशिक मौसम कार्यालय ने आगामी 24 घटों के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ वर्षा होने और धूलभरी आंधी चलने की संभावना जताई है। इसी अवधि में चम्बल संभाग के जिलों के साथ खरगोन , नीमच, छिन्दवाड़ा, सिवनी, बैतूल, ग्वालियर, दतिया और टीकमगढ़ जिलों में कहीं -कहीं ओले भी गिर सकते हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान उज्जैन, ग्वालियर और जबलपुर संभागों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हुई तथा प्रदेश के शेष संभागों में मौसम आमतौर पर शुष्क रहा। दिन के तापमान में प्रदेश में सर्वत्र आंशिक परिवर्तन हुआ। प्रदेश में दिन का अधिकतम तापमान 42 डि.से. खरगोन मे दर्ज किया गया।
उज्जैन का मौसम

मौसम कार्यालय के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उज्जैन में आंशिक रूप से बादल छाये रहने के साथ कहीं- कहीं धूल भरी आंधी चलने अथवा गरज-चमक के बौछारें पड़ने के आसार हैं । अंधड़ चलने के समय 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवायें भी चल सकती है। मौसम कार्यालय ने 13 मई को भी यही स्थिति रहने की संभावना जताई है।

Check Also

शारीरिक संबंध बनाने से महिला ने मना किया तो गला घोंटकर कर दी हत्या

अनूपपुर। कोतवाली थाना अंतर्गत जमुनिया टोला में 13 मार्च को वार्ड क्रमांक 5 में किराए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *