Breaking News
Home / breaking / सड़क पर रुपए-पैसे पड़े मिले तो यह गलती कभी न करें

सड़क पर रुपए-पैसे पड़े मिले तो यह गलती कभी न करें

add kamal

कभी-कभार आपको सड़क पर सिक्के, रुपए आदि पड़े हुए दिख जाते हैं। आमतौर पर लोग ये रुपए-सिक्के उठाकर जेब में रख लेते हैं। अब इन रुपयों या सिक्कों का क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, यह जानना जरूरी है।

कुछ लोग इन्हें खर्च कर देते हैं तो कुछ लोग संभालकर रख लेते हैं। इस संबंध में ज्योतिष में कुछ अहम बातें बताई गई हैं।

10-57-00-3guCUTpcOR_lpdVm14zDhqHq4q_0IxlB5HjeN84l6Sp3BUsaeyG7dPIzu568_rJO1jCSPWdQn9odw5Host9KGauMxzvUWO1BA6hi1u5736fpQaDgHrjxjb7Z8B0ACqEkfhAR3cVg1w=w300-h169-nc

दुःख जुड़ा होता है

जब आप कहीं जा रहे हो और सड़क पर नोट या सिक्के पड़े दिखाई दे तो उन्हें उठाकर किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर देना चाहिए। क्योंकि वह पैसा भी किसी जरूरतमंद व्यक्ति का हो सकता हैं जिससे पैसा खोने के बाद उसका मन दुखी होता है।

10-57-45-images
ऐसे में उन खोए हुए रुपए के साथ उस व्यक्ति का दुख जुड़ा होता है अत:ऐसा पैसा मिलने पर इसे अपने साथ नहीं रखना चाहिए। इस पैसे के साथ नकारात्मक भावनाएं जुड़ी होती हैं जिससे यह पैसा लाभ नहीं पहुंचाता है बल्कि कुछ हानि अवश्य करवा सकता है।

keva bio energy card-1

यह करना चाहिए

रास्ते पर यदि पैसा मिले तो सबसे पहले यह देख लेना चाहिए कि जिसके यह रुपए हैं वह व्यक्ति कहीं आसपास हो तो उसे यह पैसा लौटा देना चाहिए।
जब पर्याप्त खोज के बाद के भी पैसों का मालिक न मिले तो इसे किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें या किसी धार्मिक संस्थान में गोपनीय दान कर देना चाहिए। ऐसा करने पर अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है और आपके ऊपर से कई प्रकार की बाधाओं का साया स्वत:ही नष्ट हो जाता है।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …