Breaking News
Home / breaking / खुशखबरी : टीवी दर्शकों को 31 जनवरी तक की मोहलत मिली

खुशखबरी : टीवी दर्शकों को 31 जनवरी तक की मोहलत मिली

 

 

नई दिल्ली। दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ( ट्राई ) ने देशभर के करोड़ों टीवी दर्शकों को राहत दी है। उसने दशकों को अपने पसंदीदा चैनल चुनने के लिए 31 जनवरी तक की मोहलत दे दी है। इससे पहले यह मियाद 29 दिसम्बर तय की गई थी।

ट्राई के नए नियम ने प्रसारकों और डीटीएच ऑपरेटर्स की नींद उड़ा रखी है। वे देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी अपील के बाद यह 1 महीने का समय दिया गया है।

ट्राई के सचिव एस के गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को प्रसारकों, डीटीएच ऑपरेटरों और एमएसओ (मल्टी-सिस्टम ऑपरेटरों) के साथ बैठक हुई। इसमें सभी ने अनुरोध किया कि ग्राहकों को कुछ और समय दिया जाए ताकि वे सुगम और व्यवधान मुक्त सेवा के लिए विकल्पों का चयन कर सकें।

1

मालूम हो कि पहले कहा जा रहा था कि 29 दिसम्बर से टेलीविजन सर्विस बंद हो जाएगी, लेकिन ट्राई ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। ट्राई ने कहा था कि प्रसारण और केबल सेवा के लिये नए नियामकीय रूपरेखा के क्रियान्वयन से टेलीविजन सेवा बाधित नहीं होगी।

यह होगी सुविधा

अभी तक आपको 250 से 300 रुपये तक का मासिक प्‍लान रिचार्ज कराना होता है और इसमें आपकी पसंद और नापसंद के कई चैनल मिलते हैं। इसके अलावा आपके कई ऐसे भी पसंदीदा चैनल होते थे जिन्‍हें देखने के लिए अतिरिक्‍त कीमत चुकानी पड़ती है। लेकिन ट्राई के नए नियम के बाद यूजर्स पर कोई भी चैनल थोपा नहीं जा सकता है। यानी यूजर्स को उन्हीं चैनल के लिए भुगतान करना होगा, जिन्हें वो देखना चाहते हैं। इस नई व्‍यवस्‍था के बाद सभी चैनल अलग- अलग या किसी एक बुके में उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही यूजर को टीवी स्क्रीन पर प्रत्येक चैनल की कीमत भी बताई जाएगी।

 

 

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …