Breaking News
Home / breaking / फेसबुक के मुखिया मार्क जुकरबर्ग को एक दिन में 1150 अरब रुपए का घाटा

फेसबुक के मुखिया मार्क जुकरबर्ग को एक दिन में 1150 अरब रुपए का घाटा

नई दिल्ली। फेसबुक के दिनमान इन दिनों ठीक नहीं चल रहे। फर्जी खबरें फैलाने और डाटा चोरी के आरोपों के कारण इसके शेयर पर असर पड़ा है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को दूसरी तिमाही में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है।

 दूसरी तिमाही में कम्पनी की सेल और यूजर ग्रोथ में कमी आई है। इससे बुधवार को कारोबार में मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में 16.8 अरब डॉलर (तकरीबन 1150 अरब रुपए) की कमी दर्ज की गई।

फेसबुक की तरफ से जैसे ही यह सूचना वॉल स्ट्रीट को दी गई, वैसे ही कंपनी के शेयर धड़ाम हो गए। कंपनी के शेयरों में 24 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। इसकी वजह से मार्क जुकरबर्ग की दौलत 1150 अरब रुपए घट गई। जानकारों का कहना है कि अगर शेयरों में यह गिरावट गुरुवार को भी जारी रहती है, तो वह ब्लूमबर्ग अरबपति सूचकांक पर तीसरे स्थान से सीधे छठे स्थान आ जाएंगे।

कंपनी यूरोप में नए डेटा कानूनों के साथ जूझ रही है। वहीं फेसबुक की कॉन्टेंट पॉलिसी और प्राइवेसी इश्यूज को लेकर भी इसकी आलोचना हो रही है। फेसबुक पर लगातार डेटा ब्रीच से लेकर फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लग रहा है। कुछ दिनों पहले फेसबुक पर लोगों का डेटा किसी और बेचने और अपनी चुनावों में किसी एक पार्टी को लेकर मदद करने की बात भी सामने आई थी।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …