Breaking News
Home / breaking / VIDEO : जब राजस्थान में पाकिस्तानी सेना के हाथों अपहरण से बच गए अटल जी

VIDEO : जब राजस्थान में पाकिस्तानी सेना के हाथों अपहरण से बच गए अटल जी

जयपुर/अजमेर। हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब नहीं रहे, लेकिन उनके जीवन से जुडे किस्से और घटनाएं आज हम आपसे शेयर करेंगे। इसके साथ ही उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आप जानकर अचंभित हो जाएंगे। जयपुर के बीजेपी के पूर्व वरिष्ठ नेता और वर्तमान में भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवारी ने अपनी जुबानी अटलजी के बारे में काफी कुछ बताया।

देखें वीडियो

तिवारी ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी का राजस्थान से काफी गहरा रिश्ता रहा था। उन्हें राजस्थान की मिठाइयां काफी ज्यादा पसंद थीं। तिवाडी के बताने से जाहिर होता है कि वाजपेयी राजस्थान से काफी जुड़ाव रखते थे और मिठाइयों के काफी शौकीन थे।
अजमेर स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह और तीर्थराज पुष्कर में उनकी गहरी आस्था थी। अजमेर आगमन पर उन्होंने दरगाह में जियारत की। हर उर्स में उनकी तरफ से चादर भेजी जाती रही। इसी तरह उन्होंने पवित्र पुष्कर सरोवर में पवित्र स्नान किया था। अजमेर में वे जनसभाओं को सम्बोधित कर चुके थे।

तिवारी ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी उनके सखा की तरह रहे, हालांकि वे खुद अटलजी का बहुत सम्मान करते थे और आज भी करते हैं। क्योंकि वे ही उनके पथ-प्रदर्शक एवं प्रेरणास्त्रोत रहे हैं।

अटलजी के बारे में एक महत्वपूर्ण बात का जिक्र करते हुए तिवारी ने अपने इंटरव्यू में कहा कि बात उस जमाने की है जब शिमला बॉर्डर के अधिवेशन जिसमें कि पाकिस्तान को राजस्थान की कुछ जमीन देने की बातें हुई थीं। उसके विरोध में उस दौरान एक आंदोलन शुरू किया गया था जिसका नाम गड़रा आंदोलन था तथा उसके संयोजक घनश्याम तिवारी थे।
इसी के चलते उन्होंने भी वहां जाकर कार्यभार संभाला। अटल जी भी आंदोलन से जुड़े थे। इसी क्रम में वे गडरा पहुंचे।

एक दिन की बात है जब रात के समय घनश्याम तिवारी को किसी गांव में जाना पड़ा। रात्रि में अटल बिहारी वाजपेयी स्टेशन पर अकेले ही घूम रहे थे और पाकिस्तान की सेना उस जगह से महज 3 से 4 किलोमीटर दूरी पर ही। पाक सेना को वाजपेयी के वहां होने की खबर लग गई और पाक सेना स्टेशन पर पहुंचने वाली थी कि भारत की सेना की गाड़ी वहां पहुंची और अटल बिहारी वाजपेई का अपहरण होने से बचा लिया।

रिश्ता यह भी

अटलजी ने भैरोंसिंह शेखावत की पुत्री का किया था कन्यादान

VIDEO : अटल जी के लिए वकील ने कराया मुंडन, पार्षद ने भी केश दिए

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …