Breaking News
Home / breaking / मोदी ने की बाढ़ग्रस्त केरल को 500 करोड़ की अंतरिम राहत की घोषणा

मोदी ने की बाढ़ग्रस्त केरल को 500 करोड़ की अंतरिम राहत की घोषणा

कोच्चि । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे केरल को 500 करोड़ रूपये की अंतरिम राहत देने की घोषणा की है।

मोदी ने राज्य में शनिवार को केरल में बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया। उन्होंने बाढ़ के कारण हुई असामयिक मौतों और संपत्तियों के नुकसान पर गहरा दुख जताया।

राज्य में बाढ़ के हालात का जायजा लेने पहुंचे श्री मोदी ने एक समीक्षा बैठक की। मौसम में सुधार के बाद उन्होंने बाढ़्र से प्रभावित कुछ इलाकों का हवाई सर्वे किया।

हवाई के सर्वे के दौरान केरल के राज्यपाल जस्टिस(सेवानिवृत) पी सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन और केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अल्फांसो कन्नतनम भी प्रधानमंत्री के साथ थे।

मोदी ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं अन्य उच्च प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक के बाद 500 करोड़ रूपये के अंतरिम राहत की घोषणा की। उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य के अनुरोध पर खाद्यान्न और दवायें समेत अन्य राहत सामग्रियां भी उपलब्ध करायी जायेंगी।

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी राज्य के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वे किया था और 100 करोड़ रूपये की राहत राशि की घोषणा की थी। बैठक में विजयन ने राज्य को 20,000 करोड़ रूपये की क्षति पहुंचने की जानकारी दी और 2000 करोड़ रूपये की तात्कालिक सहायता मांगी।

Check Also

नई नवेली दुल्हन बीच सड़क पति को छोड़कर थाने पहुंची, बोली-प्रेमी संग रहूंगी

  आगरा। शमसाबाद में शादी के 11वें दिन ससुराल जाते समय बीच सड़क पर पति …