Breaking News
Home / breaking / बालिका गृह की 29 लड़कियों से बलात्कार की आशंका, संचालक समेत 10 अरेस्ट

बालिका गृह की 29 लड़कियों से बलात्कार की आशंका, संचालक समेत 10 अरेस्ट

मुज़फ़्फ़रपुर। बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग के संरक्षण में चल रहे बालिका गृह में 29 लड़कियों के साथ रेप की आशंका का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इनमें एक लड़की को मारकर वहीं गाड़ने की आशंका के चलते खुदाई भी कराई जा रही है।

 

 यहां के साहू रोड स्थित एक मकान में खुदाई चल रही है। पूरा इलाक़ा पुलिस छावनी में तब्दील है। पुलिस को शक़ है कि वहां एक बच्ची का शव दबा हो सकता है। सेवा संकल्प नाम की एक स्वयंसेवी संस्था इसी मकान में सरकारी बालिका गृह का संचालन करती थी। गृह में रहने वाली एक लड़की ने पूछताछ में अपने साथ रहने वाली एक लड़की को मारकर दबाए जाने की आशंका जाहिर की थी। जिसके बाद यहां खुदाई की जा रही है।

मुज़फ़्फ़रपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट में 29 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की संभावना से इंकार नहीं किया गया है। वहीं इस मामले में बालिका गृह के संचालक ब्रजेश ठाकुर सहित 10 अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसमें 7 महिलाएं है। इस मामले में जिला बाल समिति का अध्यक्ष दिनेश वर्मा फरार है।

बालिका गृह में रहने वाली कुल 44 लड़कियों में से 34 लड़कियों का मेडिकल परीक्षण कराया गया था। मालूम हो कि सरकार के संरक्षण में चल रहे बालिका गृहों में 6 से 18 आयु वर्ग की वैसी बालिकाएं रहती है जो अनाथ, भूली भटकी, मानसिक रूप से विक्षिप्त या किसी अन्य कारण से परिवार से अलग हो गई हो।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …