Breaking News
Home / देश दुनिया / मोदी ने कनाडा के ट्रूडू को भेजा न्यौता, कहा भारत आइए

मोदी ने कनाडा के ट्रूडू को भेजा न्यौता, कहा भारत आइए

modi in canada
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा की लिबरल पार्टी के अध्यक्ष जस्टिन ट्रूडू को भारत आने का निमंत्रण दिया है।

जस्टिन ट्रूडू को लिखे अपने पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह भारत सरकार और यहां की जनता की तरफ से आम चुनाव की जीत पर हार्दिक बधाई देते हैं। उम्मीद है कि आपकी दृष्टि, युवा सोच और ऊर्जा के नेतृत्व में कनाड़ा को दुनिया भर में सफलता हासिल होगी। साथ ही वैश्विक चुनौतियों के समय में दुनिया के लिए आपका नेतृत्व महत्वपूर्ण साबित होगा।

अपने पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस साल अप्रेल में कनाड़ा यात्रा के दौरान आपसे हुई मुलाकात अच्छी तरह याद है। मुलाकात में दोनों देशों के बीच बहुआयामी संबंधों, लोकतंत्र, बहुलवाद, कानून और लोगों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने का आपकी इच्छा ने मुझे बहुत बहुत प्रभावित किया था। पिछले कई वर्षों से भारत और कनाड़ा के रिश्तों ने काफी प्रगति की है।

मेरी कनाड़ा यात्रा से दोनों देशों के बीच की सामरिक भागीदारी में बढ़ोत्तरी हुई है। साथ ही भारत के सामाजिक-आर्थिक बदलाव में कनाडा एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय साझेदार बनकर उभरा है।

हमारी साझेदारी विभिन्न क्षेत्रों में हमारे द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के अलावा दुनिया को और शांतिपूर्ण, स्थिर और समृद्ध बनाने का काम भी करेगा। आगे आने वाले समय में दोनों देशों के बीच के सम्बधों को गहरा करने और विस्तार के लिए आपके साथ काम करने को इच्छुक हूं।

इस अवसर पर आपको और आपके परिवार को भारत के एक औपचारिक दौरे के लिए निमंत्रण देता हूं।

Check Also

प्रिजनर वैन में महिला कैदी से गैंगरेप, दो कैदियों ने नशीला पदार्थ पिलाकर किया

जिंद. हरियाणा के जिंद जेल में बंद महिला कैदी के साथ गैंररेप का मामला सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *