Breaking News
Home / देश दुनिया / हेराल्ड मामला : सोनिया कोर्ट में होंगी पेश

हेराल्ड मामला : सोनिया कोर्ट में होंगी पेश

sonia-rahul
नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को पेश होंगी। शुक्रवार को स्वयं सोनिया गांधी ने इसकी पुष्टि की है। शनिवार को सोनिया और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों को इस मामले में पटियाला हाउस आदालत में पेश होना है। शनिवार को इस मामले की सुनवाई है।
नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अपनी रणनीति में अदालत के बजाए राजनीतिक तरीकों को अपनाती दिख रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अब तक जमानत के लिए बॉन्ड भी नहीं भरा है। अब कांग्रेस की रणनीति है कि हेराल्ड मामले पर भी आक्रामक रवैया अपनाया जाए और जेल जाने की हालत में भी झिझका नहीं जाए।
यह है मामला
नेशनल हेराल्ड अखबार और उससे जुड़े ट्रस्ट में फंडिंग को लेकर सुब्रह्मण्यम स्वामी ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर इसमें अनियमितता की शिकायत की है। याचिका पर सुनवाई के बाद निचली अदालत ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, महासचिव ऑस्कर फर्नाडिस, सुमन दुबे समेत 6 लोगों को समन किया है।
मामले में आरोप है कि कांग्रेस के इन तमाम नेताओं ने मिलकर एक यंग इंडिया नामक कंपनी बनाई। बाद में नेशनल हेराल्ड की पब्लिशर एसोसिएटिड जर्नल्स को अपने कब्जे में लेकर 90.25 करोड़ रुपए वसूलने के अधिकार यंग इंडिया ने ले लिए। फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय भी नेशनल हेराल्ड मामले की जांच कर रहा है।

Check Also

प्रिजनर वैन में महिला कैदी से गैंगरेप, दो कैदियों ने नशीला पदार्थ पिलाकर किया

जिंद. हरियाणा के जिंद जेल में बंद महिला कैदी के साथ गैंररेप का मामला सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *