Breaking News
Home / breaking / राजस्थान का माहौल दांव पर लगा, इससे तो लॉक डाउन ही अच्छा था !

राजस्थान का माहौल दांव पर लगा, इससे तो लॉक डाउन ही अच्छा था !

सन्तोष खाचरियावास

जयपुर/भीलवाड़ा। करौली के बाद जोधपुर, फिर नागौर और अब भीलवाड़ा में साम्प्रदायिक तनाव हो गया है। कहने की जरूरत नहीं कि राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

अशोक गहलोत सरकार ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना लागू कर बड़ा दांव खेल लिया है। इससे भाजपा हड़बड़ाई हुई है। सत्ता के लिए भीतर ही भीतर बड़े खेल रचे जा रहे हैं। भाजपा गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण के आरोप लगा रही है। राज्य के विकास और कुशल प्रबंधन के नाम पर गहलोत सरकार की वापसी के पूरे चांस है, अगर गहलोत सरकार मात खाएगी तो सिर्फ हिन्दू-मुस्लिम विवाद के चक्कर में। बहरहाल, राज्य साम्प्रदायिक तनाव की भेंट चढ़ता जा रहा है। दो साल तक कोविड की पाबंदियों और लॉक डाउन को भुगत चुके लोग अब खुले सांड की तरह एक-दूसरे को भेंटी मारने पर आमादा हैं। नतीजा, एक जिले से दूसरे जिले तक जहर फैलता जा रहा है।

यह भी देखें

भीलवाड़ा में कर्फ्यू

भीलवाडा के सांगानेर कस्बे में बुधवार रात विवाद की घटना के बाद भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। कलक्टर आशीष मोदी ने गुरुवार सुबह तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया और सांगानेर और आसपास के कस्बे में इंटरनेट बंदी के आदेश जारी किए हैं।

बुधवार देर रात भीलवाड़ा के सांगानेर कस्बे में बीती रात विवाद के बाद मारपीट के चलते दो युवकों को गंभीर घायल हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कारण कलक्टर और एसपी ने पूरी रात दौरा किया और आज सुबह कर्फ्यू लगा दिया गया। पुलिस प्रशसन का कहना है कि हालात अब काबू में हैं।

गौतलब है कि बीती रात सांगानेर कस्बे में करबला के नजदीक बैठे दो युवकों के साथ कुछ युवकों ने मारपीट की। दोनों युवकों को बाइक पर आए हमलावरों ने बुरी तरह से पीटा और उसके बाद में पेट्रोल डालकर उनकी बाइक को आग लगा दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों घायलों को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बताया कि समुदाय विशेष के दो युवकों के साथ मारपीट की गई है। उनका कहना है कि मारपीट करने वाले युवक नारेबाजी करते हुए बाइक पर आए और उसके बाद मारपीट की। पुलिस का मानना है कि दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश है और इसी को लेकर विवाद हुआ है। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …