Breaking News
Home / breaking / VIDEO : मोबाइल गेम को भी पीछे छोड़ रहे हैं वैल्यू गेम, युवाओं में खासा क्रेज

VIDEO : मोबाइल गेम को भी पीछे छोड़ रहे हैं वैल्यू गेम, युवाओं में खासा क्रेज

अजमेर। मोबाइल पर वीडियो गेम्स में उलझे रहने वाले बच्चे, मनोरंजन के नाम पर सोशल नेटवर्किंग पर टाइम वेस्ट करने वाले युवा, काम काज में उलझे माता पिता और एकाकीपन में दिन काट रहे बुजुर्गों के लिए खुशी के पल तो जैसे कहीं खो गए हैं। जीवन नीरसता से भरता जा रहा है। सब कृत्रिम सुखों की चाह में परमात्मा की ओर से प्रदत्त गुणों और अवसरों को बिसराते जा रहे हैं।

देखें वीडियो

ऐसे प्रजापति ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय के हैल्थ वैल्थ हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेले में वैल्यू गेम्स के जरिए खेल खेल में बच्चों, बडों और बुजु्र्गों को सच्चे सुख और शांति की राह पर चलने का रास्ता बताया जा रहा है।

शहर के आजाद पार्क में चल रहे मेले में वैल्यू गेम्स का पांडाल स्कूली बच्चों, कालेज के छात्र छात्राओं से भरा नजर आता है। वैल्यू गेम्स खेलने के लिए लगी कतार खत्म होने का नाम ही नहीं लेती।

बीके हीना बहन ने बताया कि वैल्यू गेम्स के जरिए कोई भी व्यक्ति अपने भीतर के गुणों की पहचान कर सकता है। भगवान ने हर जीव के भीतर गुण दिए हैं लेकिन उन्हें पहचानने की जरूरत है। हर जीव को श्रेष्ठ संकल्प मिला है, उसे पूर्ण करना चाहिए। शास्त्रों में 16 कलाएं बताई जाती हैं, उनमें से किस जीव में कौनसी कला है इसका पता वैल्यू गेम्स के जरिए चल जाता है।

अगर हमारे भीतर किसी तरह का अवगुण है तो उसकी पहचान कैसे करें और और उससे मुक्ति कैसे पाएं इसका उत्तर भी वैल्यू गेम्स के भीतर है। परमात्मा ने हर जीव में अलग अलग शक्ति दी है, लेकिन वह शक्ति क्या है इसे जानना है तो परमात्मा से प्रिय और मित्रवत संबंध बनाकर जाना जा सकता है। वैल्यू गेम्स में चमत्कारिक बात यह है कि यहां आप सिर्फ अपनी जन्म तारीख बताकर महज 30 सैकंड में अपने गुणों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

VIDEO : धरती पर उतरा स्वर्गलोक देखने उमड़ रही भीड़, हरतरफ वैभव, खुशियां और आनन्द

VIDEO : रहस्य रोमांच का अनोखा मेला, बारह ज्योतिर्लिंगों के भी दर्शन कीजिए

Check Also

23 मई गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पूर्णिमा तिथि, पीपल पूनम, बुद्ध पूर्णिमा, वार गुरुवार, सम्वत 2081,  ग्रीष्म …