Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 57 रनों से हराया

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 57 रनों से हराया

west indies women cricketwest indies women cricket1
ईस्ट लंदन। वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 57 रनों से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 49.1 ओवरों में 232 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 45.3 ओवरों में 175 रनों में ही सिमट गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की ओर से स्टाफानी टेलर (79), डिएंड्रा डॉटिन (61), ब्रिटनी कूपर (21) और शिमेने कैम्पबैले (24) ने बल्ले से योगदान दिया। वेस्टइंडीज की टीम शुरूआत हालांकि अच्छी नहीं थी। टीम का पहला विकेट सलामी बल्लेबाज हेली मेथ्यू (6) के रूप में 12 रनों के कुल योग पर गिरा और दूसरा विकेट शाकुआना क्विंताइने (6) के रूप में 25 रनों के कुल योग पर गिरा।
इसके बाद टेलर और डॉटिन ने तीसरे विकेट के लिए 134 रनों की बेहतरीन साझेदारी करते हुए टीम को मजबूती की ओर अग्रसर किया। वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट टेलर के रूप में 160 रनों के कुल योग पर गिरा। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला रूका नहीं और वेस्टइंडीज ने सभी विकेट गवांते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 232 रनों का लक्ष्य रखा। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सुने लूस ने तीन विकेट चटकाए। मरिजाने काप ने दो और शबनम इस्माइल तथा मसाबात कालास ने एक-एक विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की ओर से तृषा चेट्टी (51) ने सबसे अधिक रन बनाए, जबकि मिहनोन दु प्रीज ने 24 और एंड्री स्टेन ने 20 रनों का योगदान दिया।

पारी की अच्छी शुरूआत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। सलामी बल्लेबाज स्टेन और चेट्टी ने पहले विकेट के लिए 43 रनों का साझेदारी की। स्टेन के आउट होने के बाद चेट्टी ने प्रीज के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। प्रीज के पवेलियन लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका के विकेट लागातर गिरते रहे और टीम 175 रनों में ही सिमट गई। वेस्टइंडीज की ओर से अनीसा मोहम्मद, मेथ्यू और शकुआना ने दो-दो विकेट लिए। इस मैच के साथ ही वेस्टइंडीज ने इस श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढत बना ली है।

Check Also

सानिया मिर्जा के फैंस को बड़ा झटका, टेनिस करियर से किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी गेम टेनिस करियर को लेकर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *