Breaking News
Home / breaking / कांस्टेबल के 6,000 पदों पर बम्पर भर्ती खुली, 8वीं और 10वीं पास कर पाएंगे अप्लाई

कांस्टेबल के 6,000 पदों पर बम्पर भर्ती खुली, 8वीं और 10वीं पास कर पाएंगे अप्लाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बहुत अच्छी खबर आई है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने कॉन्स्टेबल पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती (CG Police Constable Recruitment 2023) के जरिए करीब 6 हजार पदों को भरा जाएगा। जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं वे आखिरी तारीख से पहले अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर दें। इस लेख में वैकेंसी की डिटेल दी गई है।
कुल पद- 5,967
छत्तीसगढ़ पुलिस में करीब 6 हजार कॉन्स्टेबल पदों को भरा जाएगा।

जरूरी तारीख
नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 1 जनवरी 2024 से होगी और आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 15 फरवरी तक का समय दिया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवार अप्लाई नहीं कर पाएंगे।

शैक्षिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास का सर्टिफिकेट, रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों के पास 8वीं पास का सर्टिफिकेट होना होना चाहिए और साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस होना भी जरूरी है। योग्यता की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डिटेल नोटिफिकेशन (CG Police Constable Recruitment 2023 Notification) का इंतजार करें।


उम्र सीमा

छत्तीसगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 28 साल होनी चाहिए। रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

कॉन्स्टेबल पदों पर अप्लाई (CG Police Recruitment 2023 Application) करने वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय 200 रुपये एप्लीकेशन फीस देने होंगे वहीं रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को 125 रुपये देने होंगे।
सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर सिलेक्ट होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के चरण से गुजरना होगा।

यह भी देखें


सैलरी

छत्तीसगढ़ पदों पर सिलेक्ट होने के बाद उम्मीदवारों को पे लेवल 4 के अनुसार सैलरी मिलेगी। यानी 19,500 रुपये से 62,000 रुपये तक।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …